104km/l का माइलेज देगी ये बाइक, भारत में हुई लॉन्च, जानिए कीमत और फीचर्स

Kamal Rajpoot

Publish: Oct, 11 2017 05:24:42 PM (IST) | Updated: Oct, 12 2017 01:27:25 PM (IST)

बाइक रिव्‍यूज
104km/l का माइलेज देगी ये बाइक, भारत में हुई लॉन्च, जानिए कीमत और फीचर्स

बजाज आॅटो ने अपनी पॉपुलर बाइक प्लैटिना के नए वेरिएंट Platina ComforTec को भारत में लॉन्च कर दिया है। इसका माइलेज 104km/l है

बजाज आॅटो की लोकप्रिय बाइक प्लेटिना को आम आदमी की बाइक कहा जाता है क्योकि यह दाम में किफायती होने के साथ—साथ माइलेज के मामले में अपने सेगमेंट के सबसे टॉप बाइक है। बजाज ने आने वाले दीवाली फेस्टिवल को ध्यान में रखते हुए अपनी इस बाइक अपडेटेड किया है। नया मॉडल 'प्लैटिना कंफर्टेक' नाम से लॉन्च किया गया है। नए वेरिएंट को LED डेटाइम रनिंग लाइट्स के साथ मार्केट में पेश किया गया है। कीमत की बात करें तो दिल्ली एक्सशोरूम में इसकी कीमत 46,656 रुपए रखी गई है। कंपनी का दावा है कि उसकी नई बाइक Platina ComforTec 104 किमी प्रति लीटर का माइलेज देगी।

जानकारी के लिए आपको बता दें बजाज की तरफ से पेश की गई प्लैटिना कंफर्टेक बाइक 100 सीसी से 150 सीसी सैगमेंट की पहली ऐसी बाइक है जिसमें कि LED डेटाइम रनिंग लाइट्स का खास फीचर दिया गया है। कंपनी का दावा है कि प्लैटिना कंफर्टेक में LED DRL कम पावर खर्च करता है, साथ ही ऑटोमैटिक हैडलैंप ऑन फीचर (AHO) वाली बाइक्स की तुलना में बेहतरीन माइलेज भी प्रदान करता है।

कंपनी ने प्लैटिना की इस नए वेरिएंट में 100 सीसी का DTSI इंजन लगाया है जो कि 7.8 बीएचपी पावर के साथ 8.3 एनएम टॉर्क जनरेट करता है। बजाज ने प्लैटिना में बेहतरीन ग्रफिक्स और स्टाइलिश इंस्ट्रुमेंट क्लस्टर भी दिया है। इसके इंजन को 4-स्पीड गियरबॉक्स से लैस किया गया है। बाइक का वजन 111 किग्रा है। कंपनी का कहना है कि कंफर्टेक में ऐसी तकनीक का इस्तेमाल किया गया है जिससे बाकी 100 सीसी बाइक्स के मुकाबले खराब सढ़कों पर यह 20 प्रतिशत कम झटके खाती है।

प्लैटिना कंफर्टेक मे कंपनी ने 22 प्रमिशत लंबे सस्पेंशन दिए गए हैं, जो राइडर को लंबे सफर में आराम का अनुभव करवाएंगे। नई प्लैटिना में आरामदायक सीट के साथ रबर फुटपैड्स और बेहतर टायर्स दिए गए हैं। फिलहाल प्लैटिना का नया मॉडल दा कलर्स - इबोनी ब्लैक और सिल्वर डेकल के साथ कॉकटेल वाइन रैड में उपलब्ध होगा। अब देखना यह है कि प्लैटिना का नया अवतार लोगों को कितना पसंद आता है।

 

Ad Block is Banned