scriptआपके लिए कितनी बेहतर है TVS की Apache RR 310 बाइक, जानें राइड रिव्यू | Patrika News
बाइक रिव्‍यूज

आपके लिए कितनी बेहतर है TVS की Apache RR 310 बाइक, जानें राइड रिव्यू

5 Photos
6 years ago
1/5
टीवीएस ने साल की पहली बहुप्रतीक्षित बाइक अपाचे आरआर 310 को भारत में लॉन्च किया है। बता दें यह टीवीएस की अब तक सबसे महंगी बाइक है। इसकी एक्सशोरूम कीमत 2.05 लाख रुपए है। आइए जानते है इस बाइक का रिव्यू।
2/5
सबसे पहले हम जानते है इस बाइक में आए इंजन के बारे में। टीवीएस ने Apache RR 310 बाइक में 312 सीसी लिक्विड कूल्ड इंजन दिया है जो कि BMW G 310 R से लिया गया है। यह इंजन 9,470 आरपीएम पर यह बाइक 34 पीएस का पावर और 7,700 आरपीएम पर 27.3 न्यूटन मीटर टॉर्क जेनरेट करता है। इसमें दिया गया 6—स्पीड गियरबॉक्स काफी प्रभावी है। रफ्तार के मामले में यह बाइक काफी शानदार है। यह बाइक महज 2.9 सेकंड्स में 60 किलोमीटर प्रति घंटा की स्पीड पकड़ लेती है।
3/5
टीवीएस की यह बाइक एक पहली फुली फ्लेअर्ड अपाचे बाइक है और इसमें रेजर शार्प फेअरिंग दी गई है। हेडलैम्प्स के बीच शार्प नोज इसे शार्क फेस जैसा लुक प्रदान करती है। फिट और फिनिश के मामले में भी यह बाइक जबर्दस्त है। बाइक का पिछला सेक्शन भी अच्छा है और इसमें दो लोगों के लिए आरामदायक सीटें दी गई है। पिछले हिस्से के नीचे फिन इसकी वाइल्ड अपील को बढ़ाती है।
4/5
इसकी सीटिंग पॉजीशन आरामदायक है और इस पर बैठकर राइड करने में राइडर को स्पॉर्टी बाइक का फील आता है। इसके फुटपेग्स की पोजिशन भी पर्फेक्ट है और इसे डेली टुअरिंग में भी यूज किया जा सकता है। हालांकि, ट्रैक पर राइडिंग के लिहाज से आपको फुटपेग्स की पोजिशन सही नहीं लग सकती है। इस बाइक का कर्ब वेट 169.5 किलोग्राम है।
5/5
Apache RR 310 बाइक में 41 एमएम इनवर्टेड फ्रंट फॉर्क्स दिए गए हैं और पीछे मोनोशॉक दिया गया है। इसमें ड्यूल चैनल ऐंटीलॉक ब्रेकिंग सिस्टम भी दिया गया है। इससे स्पीड में ब्रेकिंग फोर्स पर बेहतरीन कंट्रोल देखने को मिलता है। अपाचे आरआर 310 एक बेहतरीन प्रॉडक्शन मोटरसाइकल है। इसका डिजाइन अट्रैक्टिव है। कुल मिलाकर यह कहा जा सकता है कि राइडिंग के शौकीन बाइक लवर्स के लिए यह बाइक एक अच्छा एक्सपीरियंस साबित होगी।
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.