Ducati ने भारत में लॉन्च की 937cc की बाइक Supersport, जानें कीमत और फीचर्स

Kamal Rajpoot

Publish: Sep, 22 2017 03:04:45 (IST)

Bike Reviews
Ducati ने भारत में लॉन्च की 937cc की बाइक Supersport, जानें कीमत और फीचर्स

डुकाटी ने अपनी लग्जरी मोटरसाइकिल डुकाटी सुपरस्पोर्ट को भारतीय बाजार में लॉन्च कर दिया है। यह बाइक दो वेरिएंट्स (स्टैंडर्ड और एस वेरिएंट) के साथ पेश हु

दोपहिया वाहन कंपनी डुकाटी ने अपनी लग्जरी मोटरसाइकिल डुकाटी सुपरस्पोर्ट को भारतीय बाजार में लॉन्च कर दिया है। यह बाइक दो वेरिएंट्स (स्टैंडर्ड और एस वेरिएंट) के साथ पेश हुई है। कीमत की बात करें तो डुकाटी सुपरस्पोर्ट स्टैंडर्ड वेरिएंट की एक्सशोरूम कीमत 12.08 लाख रुपए और एस वेरिएंट की एक्सशोरूम कीमत 13.39 लाख रुपए है। कंपनी ने इस शानदार बाइक की बुकिंग पहले ही शुरू कर दी है।

ये है इस बाइक की कीमत
आपको बता दें इसके एस वेरिएंट में ओहलिन्स सस्पेंशन के साथ बाई-डायरेक्शनल क्विक शिफ्टर दिया गया है जो इसका टॉप मॉडल है। वहीं इसके स्टैडर्ड वेरिएंट में साश मोनोशॉक और मारज़ाशी अपसाइड डाउन फ्रंट फोर्क लगा हुआ है। फिलहाल कंपनी ने सुपरस्पोर्ट बाइक के दोनों वेरिएंट में एक ही कलर ऑप्शन (लाल रंग) के साथ पेश किया है। भारत में यह बाइक बिक्री के लिए नवंबर 2017 से उपलब्ध होगी।

959 पेनिगेल से प्रभावित है ये बाइक
डुकाटी सुपरस्पोर्ट बाइक को कंपनी की ही एक अन्य बाइक 959 पेनिगेल से प्रभावित होकर बनाया गया है। इसका डिजाइन भी इसे से लिया गया है। इस बाइक में राइड-बाय-वायर के साथ तीन ड्राइविंग मोड्स - स्पोर्ट, टूरिंग और अर्बन दिए हैं। इसके अलावा इसमें 3-लेवल बॉश एबीएस और 8-लेवल डुकाटी ट्रैक्शन कंट्रोल भी दिया गया है। पेनिगेल से अलग डुकाटी सुपरस्पोर्ट में स्टील ट्रैलिस फ्रेम के साथ कई नए बदलाव किए है।

बाइक का इंजन और पॉवरस्पेसफिकेशन
इस बाइक में इंजन और पॉवरस्पेसिफिकेशन का खास ख्याल रखा गया है। सुपरस्पोर्ट बाइक के दोनों वेरिएंट्स में 937 सीसी का टेस्टाट्रैटा 11-डिग्री एल-ट्विन इंजन लगाया गया है। यह बाइक 9000 आरपीएम पर 110 बीएचपी पावर और 6500 आरपीएम पर 93 एनएम टॉर्क जनरेट करती है। इस इंजन को 6 स्पीड ट्रांसमिश से लैस किया गया है। बता दें इसी इंजन का इस्तेमाल डुकाटी की Hypermotard 939 और Multistrada 950 में भी किया जा रहा है। इन बाइक्स में ABS यानी ऐंटी ब्रेकिंग सिस्टम दिया गया है।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned