हीरो फोटोन स्कूटर: ऎसे साबित होगा फायदे का सौदा

हीरो फोटोन स्कूटर: ऎसे साबित होगा फायदे का सौदा

Anil Kumar Jangid | Publish: Jan, 13 2015 01:13:00 PM (IST) बाइक रिव्‍यूज

हीरो इलेक्ट्रिक का नया स्कूटर "फोटोन" भारत में लॉन्च हो चुका है

नई दिल्ली। हीरो इलेक्ट्रिक का नया स्कूटर "फोटोन" भारत में लॉन्च हो चुका है जिसमें पर्यावरण से प्यार करन वाले लोगों की तो पहली पसंद होने का दम तो है ही साथ ही स्पीड की चाहत रखने वालों के लिए भी आदर्श विकल्प है।


कंपनी ने हीरो फोटोन की कीमत 54,110 रूपए (एक्स शोरूम दिल्ली) रखी है। हीरो का यह ऎसा स्कूटर है कई मायनों में पेट्रोल इंजन वाले स्कूटरों को चुनौति देने में सक्षम है। इसके अलावा इसकी कई सारी ऎसी खूबियां है इसें फायदे का सौदा बनाती है


अब तक का सबसे तेज स्कूटर-

हीरो फोटोन स्कूटर की सबसे खास बात ये है कि यह देश में मिलने वाला सबसे तेज इलेक्ट्रिक स्कूटर है। इसलिए यह स्पीड चाहने वाले लोगों को आकर्षित करने में सक्षम होगा।


ईकोफ्रेंडली स्कूटर-

हीरो इलेक्ट्रिक फोटोन की दूसरी खास बात ये है क यह पूरी तरह से ईकोफ्रेंडली स्कूटर है यानि इससें किसी भी तरह का प्रदूषण नहीं होता। यह इलेक्ट्रिक बैटरी की शक्ति पर चलता है जिसके चलते अवाज बिल्कुल भी नहीं करता। इनके अलावा ध्वनिप्रदूषण और वायुप्रदूषण की भी कोई गुंजाइश नहीं।

एकबार चार्ज होने पर दौड़ता है 50 से 80 किलोमीटर-

हीरो फोटोन इलेक्ट्रिक स्कूटर में लगी शक्शिाली बैटरी को एकबार पूरा चार्ज करने के बाद पावर मोड में चलाने पर यह 50 किलोमीटर की दूरी तय करता है। जबकि इकॉनोमी मोड में चलाने पर 80 किलोमीटर तक का सफर तय करता है। इसकी टॉप स्पीड 45 किलोमीटर प्रतिघंटा की है, जो इसे देश का सबसे तेज गति वाला स्कूटर बनाती है।

आकर्षक फीचर और अच्छी कलर च्वॉयस-

हीरो इलेक्ट्रिक ने अपने इस स्कूटर फोटोन को विविड बरगंडी, वनीला व्हाइट और वेल्वेट ब्लैक इन तीन रंगों में उतारा है। इसके अलावा इसमें फ्रंट टेलीस्कॉपिक सस्पेंसन, एंटी-थेप्ट अलार्म, मिनियचर सर्किट ब्रेक, ब्यूल्ट इन मेमोरी वाला मल्टी स्टेज इंटेलीजेंट चार्जर जैसे फीचर्स दिए हैं।

लाइसेंस और रजिस्ट्रेशन की पड़ेगी जरूरत-
भारत में अब तक किसी भी इलेक्ट्रिक स्कूटर को चलाने के लिए ड्राईविंग लाइसेंस की जरूरत नहीं होती थी, लेकिन हीरो फोटोन स्कूटर को चलाने के लिए इसकी जरूरत होगी। इतना ही नहीं बल्कि इसका आरटीओ में रजिस्ट्रेशन भी क राना होगा।

इन सभी खूबियों के चलते हीरो इलेक्ट्रिक का फोटोन स्कूटर एक फायदे का सौदा हो सकता है।
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned