Hayabusa को फेल कर रही है Honda की ये सस्ती Bike, कीमत आम आदमी के बजट में...

होंडा सीबीआर 250 (Honda CBR 250) में 249.6 सीसी का सिंगल सिलेंडर इंजन दिया गया है जो कि 25.7 बीएचपी की पावर और 22.9 न्यूटन मीटर का टार्क जनेरट करता है।

By: Sajan Chauhan

Published: 08 Aug 2018, 12:43 PM IST

जापान की जानी-मानी ऑटोमोबाइल कंपनी होंडा दुनिया में सस्ती से सस्ती और महंगी से महंगी सुपरबाइक्स बनाने के लिए जानी जाती हैं। भारत में होंडा की बाइक्स काफी ज्यादा पसंद की जाती हैं। आज हम आपको भारत में बिकने वाली होंडा सीबीआर 250 (Honda CBR 250) के बारे में बता रहे हैं। ये एक ऐसी बाइक्स है जो महंगी से महंगी सुपरबाइक्स को भी टक्कर देती है। आइए जानते हैं इस बाइक की खासियते हैं।

ये भी पढ़ें- ये थी भारत की पहली मारुति सुजुकी 800 कार, जानें कौन था इसका मालिक

इंजन और पावर
इंजन और पावर की बात की जाए तो इस बाइक में 249.6 सीसी का सिंगल सिलेंडर इंजन दिया गया है जो कि 25.7 बीएचपी की पावर और 22.9 न्यूटन मीटर का टार्क जनेरट करता है। इस बाइक का बोर 76 मिमी है और स्ट्रोक 55 मिमी है। इस बाइक में फ्यूल इंजेक्शन टेक्नोलॉजी दी गई है।

ये भी पढ़ें- नई Vitara Brezza में होंगे ये फीचर्स, लॉन्चिंग से पहले यहां जानें सभी बातें

इस बाइक में लिक्विग कूल्ड सिस्टम दिया गया है और 6 स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स दिया गया है। इस बाइक में 13 लीटर की क्षमता वाला फ्यूल टैंक दिया गया है। अधिकतम रफ्तार की बात की जाए तो ये बाइक 135 किमी प्रति घंटे की स्पीड से दौड़ सकती है।

ये भी पढ़ें- मात्र 10 रुपये के टूथपेस्ट से नई जैसी चमक उठेगी आपकी पुरानी Bike, ऐसे करें इस्तेमाल

सेफ्टी फीचर्स की बात की जाए तो इस बाइक में रियर पावर ब्रेक, फ्रंट पावर ब्रेक, एलॉय व्हील, टेलिस्कॉपिक फोर्क, 17 इंच के व्हील, डिजिटल स्पीडोमीटर, इलेक्ट्रिक स्टार्ट, एलईडी हैडलैंप्स, एलईडी टेललैंप्स जैसे फीचर्स दिए गए हैं।

ये भी पढ़ें- ये मामूली लेमिनेशन आपकी कार के शीशे को बना देगा बुलेटप्रूफ, कीमत बेहद कम

कीमत
कीमत की बात की जाए तो इस बाइक की एक्स शोरूम कीमत लगभग 1.65 से 1.95 लाख रुपये तक है।अगर किसी और सुपर बाइक की बात की जाए तो उसकी कीमत काफी ज्यादा होगी।

Show More
Sajan Chauhan Content Writing
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned