scriptरॉयल एनफील्ड पॉवरफुल इंजन वाली दो मोरसाइकिल पर से उठाया पर्दा | Royal Enfield Interceptor 650 and Continental GT twin reveal in EICMA | Patrika News

रॉयल एनफील्ड पॉवरफुल इंजन वाली दो मोरसाइकिल पर से उठाया पर्दा

Published: Nov 08, 2017 02:02:18 pm

रॉयल एनफील्ड ने मिलान में चल रहे EICMA मोटर शो के दौरान पावरफुल इंजन से लैस दो नए मोटरसाइकिल्स से पर्दा उठाया है।

Royal Enfield
देश की प्रमुख दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी रॉयल एनफील्ड ने मिलान में चल रहे EICMA मोटर शो के दौरान पावरफुल इंजन से लैस दो नए मोटरसाइकिल्स से पर्दा उठाया है। शो में इन बाइक्स को इंटरसैप्टर 650 ट्विन व कॉन्टिनेन्टल GT 650 ट्विन के नाम से पेश किया गया है।
रॉयल एनफील्ड ने इस बाइक में 650 सीसी का ट्विन इंजन का इस्तेमाल किया है जो कि एयर और आॅयल कूल्ड दो तरह के आॅप्शन में आएगा। यह इंजन 47 bhp की पावर के साथ 52Nm का टार्क भी जनरेट करने में सक्षम होगा। यह इंजन 6—स्पीड गियरबॉक्स से लैस है। इन दोनों बाइक्स में सेफ्टी का भी विशेष तौर से ख्याल रखा गया है। दोनों बाइक्स के फ्रंट और रियर में ABS के साथ ***** ब्रेक्स लगाई हैं जो तेज रफ्तार में भी राइडर का Safely बाइक रोकने में मदद करती है।
इंटरसैप्टर 650 ट्विन बाइक में लगे इंजन के बारे में रॉयल एनफील्ड के CEO सिद्धार्थ लाल ने बताया है कि इसके डिजाइन को कम्पनी ने 21 सैन्चुरी वाले मोटरसाइकिल्स के जैसे बनाया है। लेकिन पावर और परफॉर्मेंस के मामले में भी यह किसी से कम नहीं हैं। वहीं रॉयल एनफील्ड के प्रैजिडेंट रुद्रातेज सिंह (रुडी) का कहना है कि कॉन्टिनेंटल GT 650 ट्विन को पहली बार 2013 में लॉन्च किया गया था। इसने कंपनी के नाम और पोजीशन को मार्किट में बनाने में काफी अहम भूमिका निभाई है। अभी इन बाइक्स की कीमत के बारे में कंपनी की तरफ से कोई जानकारी उपलब्ध नहीं करवाई गई है।
हाल ही में रॉयल एनफील्ड ने क्लासिक 350 और बुलेट 500 मोटरसाइकिल को नए कलर वेरिएंट के साथ पेश किया था। कलर में बदलाव के साथ इन बाइक्स में रियर Disk ब्रेक भी लगाए गए है। आपको बता दें रॉयल एनफील्ड ने क्लासिक 350 बाइक को गनमैटल ग्रे कलर के साथ उतारा है जबकि पॉवरफुल क्लासिक 500 बाइक नए स्टील्थ ब्लैक कलर के साथ आई है।

ट्रेंडिंग वीडियो