मात्र 6 सेकंड में 100 की स्पीड पकड़ती है ये Bike, ताकत में नहीं है कोई मुकाबला

रॉयल एनफील्ड इंटरसेप्टर 650 ( Royal Enfield Interceptor 650 ) अब तक की सबसे ज्यादा पावरफुल बाइक मानी जा रही है।

By: Sajan Chauhan

Published: 20 Nov 2018, 03:43 PM IST

भारत में जानी-मानी दुपहिया वाहन निर्माता कंपनी रॉयल एनफील्ड ने हाल ही में अपनी दो बेहतरीन बाइक कॉन्टिनेंटल जीटी 650 और इंटरसेप्टर 650 को लॉन्च किया है। ये दोनों रॉयल एनफील्ड की अब तक की सबसे ज्यादा पावरफुल बाइक मानी जा रही हैं, क्योंकि इन दोनों बाइक में 650 सीसी का इंजन दिया गया है।

ये भी पढ़ें- 15 साल छोटे लड़के से शादी करने जा रही हैं सुष्मिता सेन! कार कलेक्शन ऐसा जो सुपरस्टार्स को भी कर दे शर्मिंदा

इंजन और पावर
इंजन और पावर की बात की जाए तो रॉयल एनफील्ड की इंटरसेप्टर 650 और कॉन्टिनेंटल जीटी 650 बुलेट में 649 सीसी के आॅइल कूल्ड पैरेलल ट्विन इंजन दिए गए हैं जो कि 47 पीएस की पावर और 53 न्यूटन मीटर का टार्क जनरेट करते हैं। 6 स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स से लैस इंजन काफी ज्यादा दमदार है। ये बाइक सिर्फ 6.28 सेकंड में 0 से 100 किमी प्रति घंटे की स्पीड पकड़ लेती है। अधिकतम रफ्तार की बात की जाए तो ये दोनों बाइक 170-180 किमी प्रति घंटे की स्पीड से दौड़ सकती है। माइलेज की बात की जाए तो ये बाइक 27 किमी प्रति लीटर का माइलेज दे सकती है।

ये भी पढ़ें- Audi को भी धूल चटा रही है भारत की ये सबसे सस्ती Sedan, 1 लीटर में देती है 28.09 किमी का माइलेज

रॉयल एनफील्ड इंटरसेप्टर 650 एक सिपंल और रेट्रो लुक वाली बाइक है, जिसमें सिंपल फ्यूल टैंक, क्रोम फिनिश हैंडल बार, ट्विन पॉड एनालॉग इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, सिंपल फ्लैट सीट, ओल्ड स्कूल हैडलाइट और ट्विन एग्जॉस्ट मफलर दिए गए हैं। ये बाइक चलने में काफी स्मूद और धांसू है, इसके सस्पेंशन खराब सड़कों पर आराम देते हैं। इस बाइक में दी गई फ्लैट सीट राइडर को लंबी दूरी में आरामदायक फील देती है और इसकी बेहतरीन कुशनिंग थकान को कम करती है।

कीमत
कीमत की बात की जाए तो इंटरसेप्टर 650 की शुरुआती एक्स शोरूम कीमत 2.5 लाख रुपये और कॉन्टिनेंटल जीटी 650 की शुरुआती एक्स शोरूम कीमत 2.65 लाख रुपये है।

Sajan Chauhan Content Writing
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned