रॉयल एनफील्ड ने Interceptor GT 650 और Continental GT 650 की बुकिंग शुरू की

रॉयल एनफील्ड ने Interceptor GT 650 और Continental GT 650 की बुकिंग शुरू की

Kamal Singh Rajpoot | Publish: Dec, 21 2017 05:42:11 PM (IST) बाइक रिव्‍यूज

आपको बता दें दोनों मोटरसाइकिलों में बेहतर प्रदर्शन के लिए ऑइल कूलर के साथ 650 सीसी के दो एयर कूल्ड इंजन दिए गए हैं।

रॉयल एनफील्ड की बाइक्स का क्रेज आजकल यूथ में तेजी बढ़ता जा रहा है। इसी को ध्यान में रखते हुए दोपहिया वाहन कंपनी रॉयल एनफील्ड ने बीते नवंबर माह में अपने दो दमदार बाइक्स इंटरसेप्टर जीटी 650 और कॉन्टिनेंटल जीटी 650 पेश की। ये बाइक अगले साल अप्रेल माह तक भारतीय बाजार में बिक्री के लिए उपलब्ध हो जाएंगी। लेकिन कंपनी ने इन बाइक्स की बुकिंग अभी से शुरू कर दी है। इसका बुकिंग अमाउंट 5 हजार रुपए रखा गया है।

आपको बता दें दोनों मोटरसाइकिलों में बेहतर प्रदर्शन के लिए ऑइल कूलर के साथ 650 सीसी के दो एयर कूल्ड इंजन दिए गए हैं। इस इंजन के साथ ये दोनों बाइक्स् 7100 आरपीएम पर 47 पीएस की पॉवर और 4000 आरपीएम पर 52 न्यूटन मीटर की टॉर्क जनरेट करती है। नए इंटरसेप्टर में छह स्पीड गियरबॉक्स दिए गए हैं, जिसे खासतौर पर इस मोटरसाइकिल के लिए विकसित किया गया है।

इसका गियरबॉक्स 'स्लिप/अस्टिट' क्लच द्वारा संवर्धित है, जो ट्रैफिक में मोटरसाइकिल को आसानी से चलाने में मदद करता है और गियर कम करते समय व्हील-हॉप से भी बचाता है। यह सुविधा रॉयल एनफील्ड मोटरसाइकल में पहली बार दी गई है। मोटरसाइकिल में एबीएस सहित आगे और पीछे Disc ब्रेक दिए गए हैं। इसमें आगे और पीछे 18 इंच के पिरेली टायर हैं और दो शॉक अब्जॉर्बर मौजूद हैं।

जबकि कॉन्टिनेंटल जीटी 650 मौजूदा कॉन्टिनेंटल जीटी 535 की तरह ही दिखती है। जीटी 650 में वहीं हेडलैंप और ईंधन टैंक दिए गए हैं, जो जीटी 535 में हैं। गाड़ी के पिछले हिस्से में कुछ बदलाव किया गया है। मोटरसाइकिलों की कीमत बताए बिना लाल ने संकेत दिए कि ये तीन से 3.5 लाख रुपये के बीच उपलब्ध होंगी। रॉयल एनफील्ड के प्रैजिडेंट रुद्रातेज सिंह (रुडी) का कहना है कि कॉन्टिनेंटल GT 650 ट्विन को पहली बार 2013 में लॉन्च किया गया था। इसने कंपनी के नाम और पोजीशन को मार्किट में बनाने में काफी अहम भूमिका निभाई है।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned