रॉयल एनफील्ड भारत में जल्द लॉन्च करेगी नई थंडरबर्ड 500X मोटरसाइकिल, जानें क्या होंगे नए बदलाव

रॉयल एनफील्ड भारत में जल्द लॉन्च करेगी नई थंडरबर्ड 500X मोटरसाइकिल, जानें क्या होंगे नए बदलाव

Kamal Singh Rajpoot | Publish: Dec, 29 2017 09:40:09 AM (IST) बाइक रिव्‍यूज

नई थंडरबर्ड 500X मोटरसाइकिल में नए मैट ब्लैक अलॉय व्हील्स देने के साथ मैचिंग के रिफलैक्टर और ट्यूबलैस टायर्स दिए गए हैं

भारत में इस समय युवाओं के बीच अगर सबसे ज्यादा पॉपुलर कोई बाइक है तो वह रॉयल एनफील्ड की बाइक। रॉयल एनफील्ड की मोटरसाइकिलों को क्रेज युवाओं के बीच देखते ही बनता है। इस क्रेज को बरकरार रखते हुए कंपनी अपने ग्राहकों के लिए जल्द ही अपनी बाइक थंडरबर्ड का 500X मॉडल पेश करने वाली है।

बता दें कंपनी की इस बाइक को कई सारे कॉस्मैटिक बदलाव और नए फीचर के साथ मार्केट में उतारेगी। ऐसा माना जा रहा है कि रॉयल एनफील्ड इस बाइक को अगले साल जनवरी या फरवरी माह तक लॉन्च कर देगी। कंपनी ने अभी तक इसकी कीमत की घोषणा नहीं की है लेकिन ऐसा माना जा रहा है कि इसकी एक्सशोरूम कीमत 2 लाख के आस पास रहेगी। अभी मार्केट में बेची जा रही है थंडरबर्ड 500 की दिल्ली एक्सशोरूम कीमत 1.9 लाख रुपए है।

फीचर्स की बात करें तो नई थंडरबर्ड 500X मोटरसाइकिल में नए मैट ब्लैक अलॉय व्हील्स देने के साथ मैचिंग के रिफलैक्टर और ट्यूबलैस टायर्स दिए गए हैं। वहीं इस बाइक में क्रोम की जगह मैट ब्लैक सायलेंसर लगाया गया है। नई बाइक में कंपनी 1 पीस सीट लगाई है और सीट के पीछे लगा सपोर्ट भी हटा लिया गया है। नए फ्लैट हैंडलबार के साथ प्रोजैक्टर हैडलैंप और नए एलईडी टेललैंप दिए गए हैं जो काले कलर रंग में नजर आएंगे।

बताया जा रहा है कि रॉयल एनफील्ड थंडरबर्ड 500X सीरीज़ बिल्कुल नए डुअल टोन कलर और क्लासिक 350 रिडिच से मिलते प्लैटफॉर्म के साथ लांच की जाएगी। कंपनी ने इस बाइक की बॉडी को ग्लॉसी ब्लैक कलर दिया है, वहीं इसके पेट्रोल टैंक अलग-अलग कलर्स जैसे - रैड और व्हाइट कलर में रखा गया है।

इंजन और स्पेसिफिकेशन की बात करें तो नई थंडरबर्ड 500X बाइक में 499cc का फ्यूल इंजैक्शन वाला सिंगल सिलेंडर इंजन दिया गया है जो 5-स्पीड गियरबॉक्स से लैस है। यह इंजन 27 bhp की पावर के साथ—साथ 41.3 Nm का पीक टॉर्क जनरेट करता है। बाइक के अगले पहिए में 280 mm Disc और पिछले पहिए में 240 mm Disc ब्रेक दिया जा सकता है।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned