आज भारतीय बाजार में उतर रही है रॉयल एनफील्ड की हिमालयन 2018 बाइक

यह मॉडल Himalayan Fy नाम से आएगा। कंपनी ने इसके आॅफिशियल लॉन्च से पहले इसकी एडवांस बुकिंग शुरु कर दी है।

By: कमल राजपूत

Published: 12 Jan 2018, 09:55 AM IST

रफ्तार के दीवानों के लिए बाइक निर्माता कंपनी रॉयल एनफील्ड आज भारतीय बाजार में अपनी पॉपुलर बाइक हिमालयन को 2018 एडिशन लॉन्च करने वाली है। बताया जा रहा है कि यह मॉडल'हिमालयन फाई' नाम से आएगा। कंपनी ने इसके आॅफिशियल लॉन्च से पहले इसकी एडवांस बुकिंग शुरु कर दी है।

कंपनी की पहली ऑफरोडर बाइक
रॉयल एनफील्ड हिमालयन मिड साइज सेगमेंट में भारत में सबसे ज्यादा बिकने वाली बाइक है। यहां कंपनी का मार्कट शेयर लगभग 76 फीसदी है। वहीं हिमालयन की बात करें तो यह कंपनी की पहली ऑफरोडर बाइक है। 2018 की हिमालयन फाई की बात करें तो इस लिमिटेड एडिशन मॉडल में पेनिअर्स और फ्यूल केन्स आदि अक्सेसरीज़ काफी कम कीमत पी उपलब्‍ध कराई जाएंगी।

मैकेनिकल रूप से बाइक में कोई बदलाव नहीं होगा
कंपनी ने इस बाइक को कैमो पेंट स्कीम के साथ पेश करेगी जो कि इसे एक आकर्षक लुक प्रदान करेगी। मैकेनिकल रूप से इस बाइक में कोई बदलाव नहीं किया गया है। यानि इसमें भी पिछले साल लॉन्च हुए हिमालयन के बीएस4 मॉडल वाली खूबियां ही होंगी। इंजन की बात करें तो इस बाइक में 411सीसी का 4 स्ट्रोक इंजन जाएगा जो कि एयर और ऑयल कूल्ड इंजन होगा। यह इंजन 24.5 बीएचपी का पीक पावर और 32 न्यूटन मीटर टॉर्क जनरेट करेगा। इसके इंजन को 5 स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स के साथ जोड़ा गया है। और सबसे खास बात यह बाइक किक स्टार्ट नहीं बल्कि केवल इलेक्ट्रिक स्टार्ट बाइक होगी।

कावासाकी इंडिया ने भारत में अपनी नई क्रूजर बाइक Vulcan 650S को लॉन्च किया है। कंपनी ने इससे पहले इस बाइक के लिए अपनी आॅफिशल वेबसाइट पर इसका टीजर शेयर किया था जिसे काफी पसंद किया गया। कंपनी इस बाइक को विशेषतौर पर उन युवाओं के लिए लेकर आई है जो क्रूजर बाइक में स्पोर्ट्स चेसिस पसंद करते हैं। कावासाकी वल्कन 650एस क्रूजर की शुरूआती कीमत 5.44 लाख रुपए रखी गई है।

कमल राजपूत Content Writing
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned