Triumph Street Scrambler Bike भारत में हुई लॉन्च, जानें कीमत और फीचर्स

Kamal Rajpoot

Publish: Aug, 25 2017 12:10:00 (IST)

Bike Reviews
Triumph Street Scrambler Bike भारत में हुई लॉन्च, जानें कीमत और फीचर्स

ट्रायंफ (Triumph) ने भारत में अपने पोर्टफोलियो का विस्तार करते हुए नई बाइक स्ट्रीट स्‍क्रैम्‍बलर (Street Scrambler) को लॉन्च किया है

पूरी दुनिया में लग्जरी मोटरसाइकिल बनाने के लिए मशहूर ब्रिटेन की कंपनी ट्रायंफ (Triumph) ने भारत में अपने पोर्टफोलियो का विस्तार करते हुए नई बाइक स्ट्रीट स्‍क्रैम्‍बलर (Street Scrambler) को लॉन्च किया है। भारत में इसकी एक्सशोरूम कीमत 8.10 लाख रुपए रखी गई है। बता दें यह बाइक ट्रायम्‍फ स्‍ट्रीट ट्वीन पर बेस्ड है जो कि भारत में सबसे सस्ती और सबसे ज्यादा बिकने वाली ट्रायम्‍फ मोटरसाइकिल है।

Street Scrambler में लगा 900cc का इंजन
इंजन और पॉवर स्पेसिफिकेशन के मामले में यह बाइक ट्रायम्‍फ की पॉवरफुल बाइक्स में से एक है। 2017
Street Scrambler में 900 सीसी का इंजन दिया गया है, जो 6000 rpm पर 54 bhp पावर और 2850 rpm पर 80 Nm टॉर्क जनरेट करने करता है। यह बाइक 5—स्पीड गियरबॉक्स से लैस है। हालांकि कंपनी ने नई बाइक में लगे इंजन को री-ट्यून किया है जिससे यह और भी ज्यादा पावर जनरेट कर सकेगा। कंपनी ने इस बाइक में उन्नत टुबुलर स्टील क्रेडल चेसिस का इस्तेमाल किया है। इसके दोनों तरफ वायर-स्पोक व्हील लगाए हैं।

आए ये नए फीचर्स
नई Street Scrambler बाइक में एंटी लॉकिंग ब्रेकिंग प्रणाली, राइड-बाय-वायर, स्‍टैंडर्ड एबीएस और ट्रैक्‍शन कंट्रोल जैसी सुविधाएं दी गई है। कुछ अन्‍य फीचर्स में साइड-माउंटेड स्‍क्रैम्‍बलर-स्टाइल साइलेंसर, इंटरचेंजेबल पिलो सीट और एल्‍युमिनियम रियल रैक, रिमूवल पिलो फुटपेज और इंजन बैश प्‍लेट शामिल किए गए हैं। लुक के मामले में यह एकदम रॉयल मोटरसाइकिल की तरह नजर आती है।


स्ट्रीट स्क्रैंबलर का माइलेज
ट्रायम्फ मोटरसाइकल इंडिया ने न केवल बाइक में दमदार इंजन का इस्तेमाल किया है बल्कि माइलेज का बेहतर ढ़ंग से ख्याल रखा है। कंपनी का दावा है कि यह बाइक 26 kmpl माइलेज देनें में सक्षम होगी। लुक की बात करें तो इस बाइक का लुक स्ट्रीन ट्विन से मिलता जुलता है, लेकिन इसमें कई ऐसे बदलाव किए गए हैं जो इस बाइक को ज्यादा स्टाइलिश बनाते हैं। ट्रायम्फ स्ट्रीट स्क्रैंबलर के साइड में स्क्रैंबलर स्टाइल के एग्ज़्हॉस्ट लगाए गए हैं।

 

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned