scriptTriumph ने भारत में लॉन्च की खूबसूरत बाइक Street Triple RS, कीमत 10.55 लाख रुपए | Triumph Street Triple RS bike launched in india at RS 10-55 lakh | Patrika News

Triumph ने भारत में लॉन्च की खूबसूरत बाइक Street Triple RS, कीमत 10.55 लाख रुपए

Published: Oct 16, 2017 04:48:38 pm

Triumph नई जनरेशन स्ट्रीट ट्रिपल का दूसरा वेरिएंट भारत में लेकर आई है, इससे पहले 2017 की शुरुआत में कंपनी ने बाइक का Street Triple S वेरिएंट लांच किया

Triumph Street Triple RS
ब्रिटिश सुपरबाइक मेकर कंपनी Triumph ने भारत में अपनी एक खूबसूरत बाइक Street Triple RS को भारतीय बाजार में उतारा है। भारत में इस बाइक की एक्स शोरूम कीमत 10.55 लाख रुपए रखी गई है। बता दें Triumph नई जनरेशन स्ट्रीट ट्रिपल का दूसरा वेरिएंट भारत में लेकर आई है, इससे पहले 2017 की शुरुआत में कंपनी ने बाइक का Street Triple S वेरिएंट लांच किया था।
Triumph ने इस शानदार बाइक को दो कलर आॅप्शन (मैट सिल्वर आइस और स्टैंडर्ड ब्लैक ) के साथ मार्केट में पेश किया है। इंजन और पॉवर स्पेसिफिकेशन की बात करें तो इस बाइक में लगा हुआ इंजन 11,700 आरपीएम पर 121 बीएचपी पावर और 10,800 आरपीएम पर 77 एनएम टॉर्क जनरेट करता है, जो कि स्ट्रीट ट्रिपल एस से 10 bhp की अधिक है। इसके इंजन को 6—स्पीड गियरबॉक्स के साथ जोड़ा गया है।
फीचर्स की बात करें तो ट्रायम्फ स्ट्रीट ट्रिपल आरएस मोटरसाइकिल में कंपनी ने ब्रैंम्बो ब्रेक्स को शामिल किया है। साथ ही फ्रंट फोर्क और रियर में ओहलिन मोनोशॉक सस्पेंशन दिया है। इस बाइक में 5-इंच फुल कलर टीएफटी स्क्रीन दिया गया है जो इंस्ट्रुमेंट कन्सोल का काम करता है। इन सबके अलावा नए वेरिएंट में स्विचेबल ट्रैक्शन कंट्रोल, एबीएस, 5 राइडिंग मोड्स दिए गए हैं।
बता दें इस बाइक को पेश करने से पहले हाल ही में ट्रायंफ (Triumph) ने भारत में अपने पोर्टफोलियो का विस्तार करते हुए नई बाइक स्ट्रीट स्‍क्रैम्‍बलर (Street Scrambler) को लॉन्च किया है। भारत में इसकी एक्सशोरूम कीमत 8.10 लाख रुपए रखी गई है। बता दें यह बाइक ट्रायम्‍फ स्‍ट्रीट ट्वीन पर बेस्ड है जो कि भारत में सबसे सस्ती और सबसे ज्यादा बिकने वाली ट्रायम्‍फ मोटरसाइकिल है।
इंजन और पॉवर स्पेसिफिकेशन के मामले में यह बाइक ट्रायम्‍फ की पॉवरफुल बाइक्स में से एक है। 2017 Street Scrambler में 900 सीसी का इंजन दिया गया है, जो 6000 rpm पर 54 bhp पावर और 2850 rpm पर 80 Nm टॉर्क जनरेट करने करता है। यह बाइक 5—स्पीड गियरबॉक्स से लैस है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो