scriptभारत में जल्द लॉन्च होगा टीवीएस का Graphite 125 स्कूटर | TVS Graphite automatic scooter to launch in india soon | Patrika News

भारत में जल्द लॉन्च होगा टीवीएस का Graphite 125 स्कूटर

Published: Jan 23, 2018 04:58:52 pm

टीवीएस मोटर्स भारत में जल्द ही एक नया स्पोर्टी आॅटोमैटिक स्कूटर लॉन्च करने वाला है। यह स्कूटर Graphite 125 नाम से आएगा।

TVS Graphite
टीवीएस मोटर्स भारत में जल्द ही एक नया स्पोर्टी आॅटोमैटिक स्कूटर लॉन्च करने वाला है। यह स्कूटर Graphite 125 नाम से आएगा। ऐसी खबर है कि कंपनी इस नए स्कूटर को अगले माह होने वाले आॅटो एक्सपो में लॉन्च कर सकती है। अभी कंपनी ने ग्रैफाइट स्कूटर को टेस्ट कर रही है। लॉन्च होने के बाद यह स्कूटर Yamaha (Aerox 155) और Suzuki (Burgman) को कड़ी टक्कर देता हुआ नजर आएगा।
इंजन की बात करें तो टीवीएस ने इस स्कूटर में 125सीसी का एयर कूल्ड इंजन दिया है जो कि 11.5 बीएचपी की पावर को जेनरेट करेगा। वहीं प्रॉडक्शन मॉडल में सीवीटी आॅटोमैटिक गियरबॉक्स दिया जा सकता है। इस स्कूटर में फीचर्स का भी खास ख्याल रखा गया है। नए Graphite 125 स्कूटर में जीपीएस नैविगेशन, फुली डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, मोबाइल चार्जर, एलईडी टेल लैम्प आदि फीचर्स दिए जा सकते है।
वहीं सस्पेंशन के लिए इस नए 125सीसी स्कूटर में टेलिस्कोपिक फॉर्क्स फ्रंट में और रियर में मोनोशॉकर दिए जाएंगे। इसके अलावा इस स्कूटर के फ्रंट में हाइड्रॉलिक ब्रेक और पिछले पहिए में ड्रम ब्रेक नजर आएगा।
Auto Expo 2018 में देश—विदेश की तमाम आॅटोमोबाइल कंपनियां अपने नए और अनोखे व्हीकल्स पेश करने के लिए तैयार है। उन्हीं में शामिल जापान की यामाहा कंपनी भी अपना पावरफुल और प्रीमियम स्कूटर लॉन्च करने जा रहा है। खबर है कि यामाहा भारत में अपने नए Aerox 155 स्कूटर को उतारने जा रही है। यह 150सीसी इंजन वाला पावरफुल स्कूटर है जिसकी भारत में टक्कर अप्रीलिया एसआर 150 से होगी। Yamaha Aerox 155 को हाल ही एक सर्विस स्टेशन पर स्पॉट भी किया जा चुका है।
यह स्पॉर्टी स्कूटर है इसको भारतीय बाजार में 25 फरवरी को लॉन्च किया जा सकता है। यामाहा Aerox 155 कंपनी की ही एमटी मोटरसाइकल रेंज पर आधारित स्कूटर है। इसलिए इसका फ्रंट अग्रेसिव तथा पिछला हिस्सा काफी शार्प है। यह गुड पिलियन कम्फर्ट स्पेसी सीट वाली बाइक है। Yamaha Aerox 155 को पहली बार 2016 में मलयेशिया में पेश किया गया था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो