UM Motorcycles ने भारत में लॉन्च की ये दो खूबसूरत मोटरसाइकिल, जानें कीमत और फीचर्स

UM Motorcycles ने भारत में लॉन्च की ये दो खूबसूरत मोटरसाइकिल, जानें कीमत और फीचर्स

Kamal Rajpoot | Publish: Sep, 03 2017 04:58:00 PM (IST) बाइक रिव्‍यूज

UM Motorcycles ने शनिवार को भारत में अपनी दो नई बाइक रेनेगेड क्लासिक और कमांडो मोजेव एडिशन को लॉन्च कर दिया है

भारत में विदेशी दोपहिया वाहन कंपनियां अपने पोर्टफोलियो को विस्तार करने में लगी है। इसी दिशा में आगे बढ़ते टू—व्हीलर कंपनी यूएम मोटरसाइकिल भी अपने बेड़े में दो नई मोटरसाइकिल को शामिल किया है। UM Motorcycles ने शनिवार को भारत में अपनी दो नई बाइक रेनेगेड क्लासिक और कमांडो मोजेव एडिशन को लॉन्च कर दिया है। दिल्ली एक्सशोरूम में Renegade Classic की कीमत 1.89 लाख और Renegade Commando Mojave Edition की कीमत 1.80 लाख रुपए रखी गई है।

Renegade Classic
यूएम की रेनेगेड क्लासिक बाइक एक दमदार इंजन और फीचर्स के साथ भारत में पेश हुई है। इस बाइक में 279cc single-cylinder लिक्विड कूल्ड इंजन दिया गया है, जो कि 8,500 आरपीएम पर 25 bhp की अधिकतम ताकत और 7,000 आरपीएम पर 23 न्यूटन मीटर का अधिकतम टॉर्क जेनरेट करेगा। इसके इंजन को 6 स्पीड गियरबॉक्स से जोड़ा गया है।

फीचर्स की बात करें तो इस मोटरसाइकल के फ्रंट में टेलिस्कोपिक फॉर्क्स और रियर पार्ट में ट्विन शॉक्स दिए गए हैं। फ्रंट में 280एमएम ब्रेक और पिछले पहिये में 130 एमएम का ड्रम ब्रेक दिया गया है। इस मोटरसाइकल में अधिकतम 18 लीटर ईंधन भरा जा सकता है। लंबे टूर के हिसाब से यह बिल्कुल परफेक्ट है।

Renegade Commando Mojave Edition
यूएम कमांडो मोजेव एडिशन बाइक रेनेगेड कमांडो पर बेस्ड है लेकिन यह बाइक मैटे ब्लैक कलर आॅप्शन के साथ उपलब्ध होगी। इस बाइक में भी वहीं इंजन दिया जाएगा जो कि रेनेगेड क्लासिक में दिया गया है। लेकिन दोनों बाइक्स के डायमेशन में फर्क है। रेनेगेड क्लासिक की लंबाई 1,975, हाइट 1,280 mm और चौड़ाई 730 mm है। जबकि यूएम मोजेव की लंबाई 2,257 mm, हाइट 1,140 mm और चौड़ाई 780 mm है। इसका व्हीलबेस 1,545 mm का है।

दोनों बाइक्स की बुकिंग शुरू
बता दें भारत में इन दोनों बाइक्स की बुकिंग शुरू हो गई है और आने वाले महीनों में इनकी डिलीवरी भी शुरू हो जाएगी। UM Motorcycles ने इन बाइक्स को पहली बार 2016 आॅटो एक्सपों में शोकेस किया था। उस समय भी ये मोटरसाइकिलें ग्राहकों का ध्यान खींचने में कामयाब हो गई थी। दोनों मोटरसाइकिल का वजन 90 प्रतिशत फ्यूल और आॅइल के साथ 179 किलोग्राम है।

Ad Block is Banned