नशे में चूर 10 अय्याश रहीसजाद लड़कों ने गांव के एक भोले भाले लड़के को दी ऐसी तालिबानी सजा की देखने वालों की रूह कांप गई

नशे में चूर 10 अय्याश रहीसजाद लड़कों ने गांव के एक भोले भाले लड़के को दी ऐसी तालिबानी सजा की देखने वालों की रूह कांप गई
नशे में चूर 10 अय्याश रहीसजाद लड़कों ने गांव के एक भोले भाले लड़के को दी ऐसी तालिबानी सजा की देखने वालों की रूह कांप गई

Murari Soni | Updated: 23 Sep 2019, 11:52:58 AM (IST) Bilaspur, Bilaspur, Chhattisgarh, India

8 आरोपी, 1 किशोर व 1 किशोरी नेशनल बेसबॉल प्लेयर गिरफ्तार

बिलासपुर. बिलासपुर व जांजगीर-चांपा जिले के बीच जंगल में शराब व मुर्गा पार्टी मनाकर लौट रहे 10 आरोपियों की स्कार्पियों में शनिवार रात सीपत अंतर्गत ग्राम मटियारी मुख्य मार्ग पर पत्थरबाजों ने पथराव किया। कार का शीश टूटने पर वापस लौट रहे इस गैंग को देखकर पत्थरबाज भाग गए। गैंग ने गांव में घुसकर पत्थरबाजों को ढूंढा, नहीं मिलने पर गांव में रहने वाले एक युवक का अपहरण कर लिया। रास्ते भर उसकी पिटाई करते कोटा के ग्राम बेलटुकरी ले गए जहां ले जाकर उसकी हत्या कर दी और पेट्रोल डालकर लाश को जला दी। मामले में पुलिस ने 1 नाबालिग नेशनल प्लेयर, 1 किशोर और 8 आरोपी समेत 10 को गिरफ्तार किया। आरोपियों से बेसबाल बेट और स्कार्पियो जब्त की गई है।

फिल्मी इस्टाइल में हुआ अपहरण और फिर मिली युवक की अधजली लाश, जाने क्या है माजरा

पुलिस कंट्रोल रूम में रविवार रात खुलासा करते हुए एसपी प्रशांत अग्रवाल ने बताया कि सीपत थानांतर्गत ग्राम मटियारी निवासी जय कुमार शिकारी पिता सुंदरलाल (19) शनिवार रात 4 बजे गांव में रहने वाले साथी अतुल शिकारी पिता दिनेश शिकारी के साथ बाइक में घूमने के लिए निकला था। मुख्य मार्ग पर पहुंचते ही उनके पास सफेद रंग की स्कार्पियो उनके पास आकर रुकी। स्कार्पियो में 9 युवक व एक लड़की थी।

युवकों ने जयकुमार और अतुल से कार में पत्थर मारकर शीशा तोडऩे वालों के संबंध में पूछताछ की। जय कुमार और अतुल ने बताया कि उन्हें पत्थर मारने वालों के बारे में कुछ पता नहीं है। पत्थरबाजों का पता नहीं बताने की बात पर जय कुमार से युवकों का विवाद हो गया। इस बीच युवक उसे पकड़कर पीटने लगे। मारपीट के बीच अतुल मौका पाकर भाग गया। युवकों ने जयकुमार को स्कार्पियो में अपहरण कर बिलासपुर मार्ग की ओर ले गए। अतुल ने घटना की जानकारी जयकुमार और उसके परिजनों को दी। अतुल की शिकायत पर पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ अपहरण व बलवा के तहत अपराध दर्ज किया।

5 घंटे बाद कोटा के ग्राम बेलटुकरी में सड़क किनारे मिली आधी जली लाश
एसपी अग्रवाल ने बताया कि सीपत में अपहरण की घटना के बाद कोटा थानांतर्गत ग्राम बेलटुकरी में रविवार सुबह 9 बजे सड़क किनारे एक युवक की लाश मिली। मृतक के सिर व गले में चोट के निशान थे। औंधी मुंह पड़ी लाश को हत्यारों ने पेट्रोल डालकर आग लगा दी थी। लाश आधी जली हुई थी। कपड़ों और हाथ में कड़े से मृतक की पहचान जय कुमार शिकारी के रूप में हुई।

सीसीटीवी कैमरे से दिखे आरोपी, नेशनल बेसबाल प्लेयर की हुई पहचान
घटना के बादपुलिस ने ग्राम मटियारी में रहने वाले किशोर किशारी के घर में लगे सीसीटीवी कैमरे की रिकार्डिंग खंगाली। कैमरे में रात 3.53 बजे 9 युवक व 1 युवती राड व लाठी से लैस होकर गांव के गई घरों में पत्थर बाजों की तलाश करते दिखे। कैमरे की रिकर्डिंग के आधार पर पुलिस ने सीपत से शहर तक के सीसीटीवी कैमरे खंगाले लेकिन कोई सुराग नहीं मिला। सीसीटीवी कैमरे की फुटेज में दिख रही लड़की की फोटो को पुलिस ने लोगों और मुखबिरों को दिखाया। दोपहर करीब 1 बजे तिलक नगर चांटापारा एक मुखबिर ने पुलिस को बताया कि सिविल लाइन थाना क्षेत्र में रहने वाली 1 बेसबाल की नेशनल प्लेयर से आरोपी युवती की तस्वीर मिलती जुलती है। वह रात में युवकों के साथ कई बार घूमते हुए देखी गई है। पुलिस ने युवती का मोबाइल नंबर साइबर सेल से ट्रेस किया, उसका लोकेशन रात 12 बजे से सीपत, मटियारी, बिलासपुर , कोटा के ग्राम बेलटुकरी और बिलासपुर में रात 3 बजे से सुबह 6 बजे तक मिला। पुलिस ने उसे हिरासत में लिया तो पता चला कि बेसबाल प्लेयर की उम्र 17 साल है। पूछताछ में उसने जरहाभाठा में रहने वाले अपने 9 अन्य साथियों के साथ मिलकर जय कुमार की हत्या करना स्वीकार किया।

सीपत में खरीदी शराब, जंगल में जमकर मनाई पार्टी
आरोपी बेसबाल प्लेयर ने बताया कि रात में वह अपने 9 साथियों के साथ जरहाभाठा निवासी पवन कारोबारी पिता पुन्नीलाल की स्कार्पियो में सीपत व जांजगीर-चांपा जिले की सरहद पर जंगल में पार्टी बनाने गए थे। सीपत में उन्होंने रात में ही ब्लैक में शराब खरीदी थी। जंगल में रात ढाई बजे तक पार्टी बनाई। वह और उसके साथी शराब के नशे में धूत थे।

रास्ते भर पीटे, बेलटुकरी में किसी तीन ने मिलकर की हत्या और जला दी लाश
आरोपी नाबालिग बेसबाल प्लेयर ने बताया कि जयकुमार का अपहरण करने के बाद स्कार्पियों में उसके साथ रास्ते भर सभी ने मारपीट की। मोपका सेंदरी बाइपास से तुर्काडीह पहुंचे। यहां से तुर्काडीह बाइपास से उसे सकरी और वहां से गनियारी पहुंचने के बाद स्कार्पियो से उतारकर जयकुमार की बेसबॉल बैट से पिटाई की। इसके बाद उसे बेलटुकरी ले गए। यहां सड़क किनारे रस्सी से गैंग के सदस्य अजय रात्रे पिता मस्तलाल रात्रे ने जय कुमार का गला दबाया। बेसबाल से गैंग के सदस्य अमन रात्रे पिता संजय रात्रे ने जयकुमार के सिर पर हमला किया। बेहोश होने के बाद पवन कारोबारी ने पेट्रोल डालकर जय को जला दिया। यहां से वापस लौटते समय सभी ने अपने-अपने मोबाइल बंद कर दिए और पकड़े जाने पर गैंग के दूसरे सदस्यों का नाम नहीं बताने पर समहत हुए। पुलिस को आरोपियों के नाम मिलने पर दोपहर 2 बजे से शाम 6 बजे तक शहर के अलग-अलग स्थानों से जरहाभाठा गैंग के 10 सदस्यों को हिरासत में लिया। आरोपियों ने पूछताछ में हत्या करना स्वीकार कर लिया। आरोपियों से पुलिस ने स्कार्पियो सीजी 04 एचबी 4333, बेसबल जब्त किया।

रमतला से चोरी किया पेट्रोल
अरोपियों ने बताया कि जयकुमार का अपहरण का ले जाते समय उन्होंने ग्राम रमतला में स्कार्पियो रोककर सड़क किनारे खड़ी बाइक से पेट्रोल चुराई थी। जय किशोर को मारने के बाद उसी पेट्रोल से पहचान छिपाने के लिए लाश को जला दिया था।

स्कार्पियों को धुलवाया, पहचान न आए इसलिए कांच में लिखा संकट मोचन शब्द मिटाया
आरोपी पवन कारोबारी ने बताया कि घटना के बाद गैंग के सभी सदस्य अपने अपने घर चले गए थे। उसने स्कार्पियो की पहचान छिपाने के लिए पीछे कांच में लिखा संकट मोचन शब्द मिटा दिया। साथ ही स्कार्पियों को सर्विसिंग कराने के बाद घर में खड़ा कर दिया था।

जरहाभाठा निवासी गैंग के 10 सदस्य हुए गिरफ्तार
1 पवन कारोबारी पिता पुन्नीलाल (21)
2. अजय रात्रे पिता मस्तलाल (24)
3. अमन रात्रे पिता संजय रात्रे (19)
4. आकाश लश्कर पिता सुरेश लश्कर (21)
5. अभिषेक रात्रे पिता राजू (19)
6. अनीष लास्कर पिता सुरेश (18)
7. 17 वर्षीय एक किशोर
8. 17 वर्षीय एक नेशनल बेसबाल प्लेयर
9. लक्ष्मी रात्रे पिता दशरथ रात्रे (22)
10. जय रात्रे पिता शंकर रात्रे (20)

राउडी बनने की चाहत
आरोपी नाबालिग बेसबॉल प्लेयर के विषय में बताया जा रहा है कि उसने नेशनल लेवल पर कई मैडल जीते हैं। इसके बाद उसके मन में राउडी बनने का भूत सवार हुआ और आसामाजिक तत्वों के साथ उसकी दोस्ती हुई और गैंग ही तैयार कर लिया। देर रात तक घूमना, जंगल में पार्टी करना ये सब इसके शौक में शामिल हो गए थे।

6 दिन बाद बेसबाल प्लेयर हो जाएगी बालिग
आरोपी नाबालिग बेसबाल प्लेयर 28 सितंबर को बालिक हो जाएगी। सोमवार को आरोपियों को पुलिस कोर्ट व संप्रेक्षण गृह में पेश करेगी। संगीन अपराध होने के कारण आरोपियों को जेल भेजा जाएगा। साथ ही आरोपी किशोर व किशोरों को बालिका संप्रेक्षण गृह व बाल संप्रेक्षण गृह भेजा जाएगा।

बालिग होने पर भेजेंगे जेल, मामला चलेगा किशोर पीठ में
अधिवक्ता विनय दुबे ने बताया कि हत्या जैसे संगीन अपराध में 18 वर्ष की आयु से कम उम्र के नाबालिग को अपचारी बालक व बालिका माना जाएगा। बालिग होते तक उसे बाल व बालिका संप्रेक्षण गृह में रखा जाएगा। इसके बाद बालिग होते ही उन्हें केन्द्रीय जेल भेज दिया जाएगा, लेकिन हत्या के प्रकरण की सुनवाई किशोर पीठ में होगी।

सीसीटीवी कैमरा लगाने वाले किशोर का एसपी ने किया सम्मान
ग्राम मटियारी में सीसीटीवी कैमरा लगाने वाले किशोर शिकारी के माध्यम से पुलिस को आरोपियों की तस्वीर मिली थी। सुराग मिलने के कारण पूरे गैंग को 12 घंटे के भीतर पकडऩे में कामयाबी मिली। एसपी अग्रवाल ने किशोर को प्रतीक चिन्हा देकर सम्मानित किया।

Show More

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned