scriptकोरोना के 145 नए संक्रमित मिले, 3 की मौत 74 डिस्चार्ज | 145 new corona infections found in bilaspur | Patrika News

कोरोना के 145 नए संक्रमित मिले, 3 की मौत 74 डिस्चार्ज

locationबिलासपुरPublished: Oct 20, 2020 10:56:22 pm

Submitted by:

Karunakant Chaubey

मंगलवार को जिले में कोरोना से तीन मरीजों की मौत हुई है। जिनमे बिलासपुर जिले से दो और एक मरीज जांजगीर जिले का रहने वाला था। इसके साथ अब जिले में कोरोना से मरने वाले मरीजों की संख्या बढ़कर 211 हो गई है। मंगलवार को कोविड हॉस्पिटल में 42 वर्षीय संक्रमित मरीज की मौत हो गई।

बिलासपुर. जिले में मंगलवार को 145 नए संक्रमित मरीजों की पहचान हुई है जिनमें से 143 मरीज बिलासपुर जिले से हैं तो वहीं दो मरीज जांजगीर और एमपी के निवसी हैं। 74 मरीज डिस्चार्ज हुए हैं वहीं तीन की मौत हुई है। जिले में कुल संक्रमित मरीजों की संख्या 11239 हो गई है। शहरीय क्षेत्रों से 81 नए मरीज मिले हैं।

वहीं बिल्हा,कोटा ,मस्तूरी और तखतपुर से 62 संक्रमित जिसमें मेडिकल स्टाफ,डॉक्टर,बैंककर्मी,एसीसीएल कर्मचारी,लिसकर्मी,हाईकोर्ट कर्मचारी, रेलकर्मी सहित अन्य कोरोना गिरफ्त में आए हैं। कोटा ब्लॉक के सीएचसी रतनपुर से 45 वर्षीय डॉक्टर सहित 24 वर्षीय स्टाफ की रिपोर्ट पॉजिटिव पाई गई है।

इन सात निजी अस्पतालों में मुफ्त में होगी कोरोना एंटीजन जांच, स्वास्थ्य विभाग की सख्ती का दिखने लगा असर

इसके साथ ही सिम्स के 23 वर्षीय डॉक्टर सहित अपॉलो हॉस्पिटल की 22 वर्षीय नर्स भी संक्रमित मिली हैं। इधर वंदना, नारायणी और अरबी हॉस्पिटलों से चार नए संक्रमितों की पहचान हुई है। इसके अलावा रतनपुर के आईडीएफसी बैंक के 24 वर्षीय बैंक कर्मी भी पॉजिटिव मिला है।

74 मरीजङ्क्ष को डिस्चार्ज किया

स्वास्थ्य विभाग ने मंगलवार को 74 मरीजों को डिस्चार्ज किया है जिन्हें मिलाकर अब तक कोरोना से ठीक होने वाले मरीजों की संख्या बढ़कर 9354 हो गई है। जबकि अब भी 1774 एक्टिव मरीज जिदगी की जंग लड़ रहे हैं।

कोरोना से तीन मरीजों की मौत

मंगलवार को जिले में कोरोना से तीन मरीजों की मौत हुई है। जिनमे बिलासपुर जिले से दो और एक मरीज जांजगीर जिले का रहने वाला था। इसके साथ अब जिले में कोरोना से मरने वाले मरीजों की संख्या बढ़कर 211 हो गई है। मंगलवार को कोविड हॉस्पिटल में 42 वर्षीय संक्रमित मरीज की मौत हो गई। देवरीखुर्द में रहने वाले इस मरीज की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद कोविड हॉस्पिटल में इलाज हेतु भर्ती कराया गया था।

जहां इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई। इसी तरह अपॉलो हॉस्पिटल में भी 55 वर्षीय व्यक्ति की मौत हो गई है। वायरलेस कॉलोनी में रहने वाले मरीजों का इलाज काफी समय से अपॉलो हॉस्पिटल में चल रहा था। जहां मंगलवार को उनकी सांसे थम गई।

इसके अलावा सिम्स हॉस्पिटल में जांजगीर निवसी 60 वर्षीय महिला की मौत हुई है। ग्रामीण को बीते दिनों ही इलाज के लिए सिम्स हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया था। जहां मंगलवार को उनकी तबीयत अचानक बिगड़ी और उनकी मौत हो गई।

रेलवे संस्कृति भवन में आज से शुरू होगी कोरोना जांच

जिले में ज्यादा से ज्यादा से कोरोना टेस्ट करने का आदेश शासन स्तर पर मिला है। इसे देखते हुए शहरी क्षेत्र अंतर्गत रेलवे कालोनी और आसपास के क्षेत्र के रहवासियों को कोरोना जांच की सुविधा देने संस्कृति केंद्र में भी कोरोना जांच सेंटर शुरू करने का निर्णय लिया गया है। वर्तमान में कुर्मी छात्रावास सरकंडा, सामुदायिक भवन तिलक नगर, त्रिवेणी भवन व्यापार विहार, उप स्वास्थ्य केंद्र उसलापुर के साथ मोपका में कोरोना जांच की सुविधा है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो