scriptराजस्थान के 17 श्रमिक लॉक डाउन में फंसे, पेंड्रीडीह में रखें गए, ओड़ीसा से लौट रहे थे | 17 laborers from Rajasthan were kept in lockdown in Pendridih, returni | Patrika News

राजस्थान के 17 श्रमिक लॉक डाउन में फंसे, पेंड्रीडीह में रखें गए, ओड़ीसा से लौट रहे थे

locationबिलासपुरPublished: Apr 06, 2020 06:17:39 pm

Submitted by:

GANESH VISHWAKARMA

राजस्थान प्रदेश के चित्तौडगढ़़ जिले के मजदूर ओड़ीसा से वापस जाते वक्त लॉक डाउन में फंस गए ।

राजस्थान के 17 श्रमिक लॉक डाउन में फंसे पेंड्रीडीह में रखें गए ,ओड़ीसा से लौट रहे थे

राजस्थान के 17 श्रमिक लॉक डाउन में फंसे पेंड्रीडीह में रखें गए ,ओड़ीसा से लौट रहे थे

बिलासपुर . राजस्थान प्रदेश के चित्तौडगढ़़ जिले के मजदूर ओड़ीसा से वापस जाते वक्त लॉक डाउन में फंस गए । इन सभी श्रमिकों को बिल्हा जनपद पंचायत के ग्राम पंचायत पेंड्रीडीह के सामुदायिक भवन में ठहराया गया है। इन परिवारों में दो बच्चे भी शामिल है। दूसरी तरफ पलायन से वापस आने वालों की सबसे अधिक 1589 मस्तूरी जनपद पंचायत में है । बिल्हा जनपद पंचायत में ऐसे मजदूरों की संख्या 1172 है।
जिले में पलायन से वापस आने वालों की संख्या 5198 पहुंच गई है। पलायन से वापसी की संख्या की बिल्हा व मस्तूरी में अधिक हो गई है। बिलासपुर नगर निगम सीमा क्षेत्र में पलायन से वापस आने की संख्या 943 हो गई है। कोरोना वायरस संक्रमण के चलते देशव्यापी लॉक डाउन के चलते दूसरे प्रदेशों से वापस आने वाले मजदूरों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है। जिले में दूसरे प्रदेशों से मजदूरों के आने की तादाद में लगातार वृद्धि हो रहीं है। जिले में सोमवार तक नगरीय निकायों और जनपद पंचायत क्षेत्रों में 5198 मजदूर विभिन्न स्थानों से वापस आ गए है। इन मजदूरों को उनके गांवों व शेल्टर होम में होम आइसोलेशन में रखा गया है। इसकी ग्राम पंचायत स्तर पर बनाई गई समितियां सतत् निगरानी रख रहीं है।
वापस आने वाले मजदूरों की संख्या
बिल्हा – 1172
कोटा – 654
तखतपुर – 508
मस्तूरी – 1589

नगरीय निकाय – वापस आने वाले श्रमिकों की संख्या
बिलासपुर नगर निगम – 943
नगर पालिका रतनपुर – 110
नगर पालिका तखतपुर – 19
नगर पंचायत बोदरी – 33
नगर पंचायत बिल्हा – 86
नगर पंचायत कोटा – 7
नगर पंचायत मल्हार – 77

राजस्थान के 17 श्रमिक पेंड्रीडीह में
ओड़ीसा से वापस जाते समय राजस्थान के चित्तौडगढ़़ के दो बच्चे समेत 17 श्रमिक फंसे है। इन सभी लोगों को ग्राम पंचायत पेंड्रीडीह के सामुदायिक भवन में ठहराया गया है। बिल्हा जपं. में 1172 मजदूरों की पलायन से वापसी हुई है।
ओपी वर्मा , सीईओ,जपं.बिल्हा
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो