script19 वीं राज्य स्तरीय क्रीड़ा प्रतियोगिता में कांटे की टक्कर में फुटबॉल में हार व कबड्डी में जीता मैच | 19th state level sports competition | Patrika News

19 वीं राज्य स्तरीय क्रीड़ा प्रतियोगिता में कांटे की टक्कर में फुटबॉल में हार व कबड्डी में जीता मैच

locationबिलासपुरPublished: Oct 16, 2019 01:09:14 pm

Submitted by:

Kranti Namdev

कांकेर में चल रही 19वीं राज्य स्तरीय क्रीड़ा प्रतियोगिता में बिलासपुर जोन की टीम ने अपने दो अहम मैच मंगलवार को खेले।

Vijayarajey Scindia football match lnipe me

फिजिकल कॉलेज ग्राउंड पर चल रही दसवीं विजय राजे सिंधिया फुटबॉल टूर्नामेंट मैं झांसी और जम्मू कश्मीर के बीच हुए मैच के दृश्य फोटो गैलरी से

बिलासपुर. कांकेर में चल रही 19वीं राज्य स्तरीय क्रीड़ा प्रतियोगिता में बिलासपुर जोन की टीम ने अपने दो अहम मैच मंगलवार को खेले। बिलासपुर ने रायपुर को फाइनल मैच में संर्घष पूर्ण मुकाबले में 2 अंक से हराकर मैच को जीता। वही फुटबॉल मैच में में रोमांचक मैच में बिलासपुर क्वाटर हार कर मैच से बाहर हो गया।
कांकेर के हरहर विद्यालय में खेल जा रही 19वीं राज्य स्तरीय क्रीड़ा प्रतियोगिता में मंगलवार को बिलासपुर बनाम बस्तर के बीच फुटबॉल का क्वाटर फाइनल मैच खेला गया। खेल शुरु होते ही बस्तर ने बिलासपुर पर दबाव बनाना शुरू किया और पहले हॉफ में दो गोल की बढ़त ले ली। बिलासपुर ने खेल में परिवर्तन लाते हुए 1 गोल कर खेल में वापसी का प्रयास किया। वही दूसरे हॉफ में बिलासपुर ने रक्षात्मक खेल खेलते हुए बस्तर के हर अटैक को नकाम कर दिया। बस्तर बिलासपुर की सुरक्षा पंति को भेद पाने में असमर्थ रही। वही बिलासपुर ने खेल के अंतिम क्षणों में गोल दाग प्रतियोगिता को रोमांचक बनाते हुए खेल को बराबरी पर ला खड़ा किया। खेल बराबरी पर समाप्त हुआ। मैच का निर्णय शुट आउट के जरिए किया गया। लेकिन शुट आउट मुकाबला भी काफी रोमांचक रहा क्योकी बस्तर व बिलासपुर के खिलाडिय़ों ने एक के बाद एक गोल कर रहे थे। अंत तक दोनों ही टीमें 9-9 गोल पर रही लेकिन बस्तर के खिलाड़ी ने 10वां गोल दागने में कामयाब रहा वही बिलासपुर के गोलकीपर ने आखरी गोल नहीं बचा पाए। मैच को बस्तर ने 10-09 से मैच जीत दर्ज कर सेमीफाइनल में प्रवेश कर गई।
कबड्ड़ी में 5 रेट से हुआ निर्णय
कबड्डी का फाइनल मुकाबला बिलासपुर बनाम रायपुर के बीच खेला गया। खेल के शुरुआत से ही बिलासपुर ने रायपुर पर दबाव बनाते हुए 5-1 की बढ़त बनाए रखा। रायपुर के खिलाड़ी ने पासा पलटते हुए एक के बाद एक पांच पटखनी देकर मैच में एक पाइंट की बढ़त ले ली। लेकिन यह बढ़त ज्यादा देर तक नहीं रही और बिलासपुर ने 1 पाइंट अर्जित कर मैच को बराबरी पर ला खड़ा किया। मैच बराबरी पर समाप्त हुआ। दोनों खिलाडिय़ों के बीच हुए संर्घष पूर्ण मुकाबले में मैच का निर्णय कराने 5 रेट कराया गया। 5 रेट में बिलासपुर ने 6 अंक अर्जित कि ए वही रायपुर 4 अंक ही प्राप्त कर सका। अखिर में मैच को बिलासपुर ने 2 पाइंट से जीत लिया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो