छत्तीसगढ़ : नई दिल्ली से बिलासपुर के लिए सप्ताह में चार दिन उड़ान

- 1 मार्च से शुरू होगी सेवा, दो फ्लाइट का होगा संचालन .
- सोमवार, बुधवार, शुक्रवार और शनिवार को रहेगी फ्लाइट .

By: Bhupesh Tripathi

Updated: 18 Feb 2021, 06:12 PM IST

रायपुर. बिलासपुर से नई दिल्ली उड़ान (New Delhi to Bilaspur Flight) 1 मार्च से शुरू होने जा रही है। फिलहाल बिलासपुर से दिल्ली के लिए एटीआर 72 एयरक्राफ्ट की दो उड़ानें सोमवार, बुधवार, शुक्रवार और शनिवार को संचालित की जाएंगी। अभी दिल्ली के लिए सीधे फ्लाइट नहीं मिलेगी। यात्रियों को जबलपुर और प्रयागराज होते हुए दिल्ली जाना होगा।

बिलासपुर हवाईसेवा (Flight services) के लिए राज्यपाल-मुख्यमंत्री से लेकर प्रदेश के सभी प्रमुख दलों के जनप्रतिनिधियों ने पहल की है। इसके लिए बिलासपुर में लंबा आंदोलन भी हुआ है। वहीं पिछले दिनों मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (Cm bhupesh baghel) ने रीजनल कनेक्टिविटी स्कीम के तहत छत्तीसगढ़ की न्यायधानी बिलासपुर से एयरलाइन सेवा शुरू करने के लिए केंद्रीय विमानन मंत्री हरदीप सिंह पुरी से मुलाकात की थी।

मुख्यमंत्री ने बिलासपुर से दिल्ली, मुम्बई और कोलकाता जैसे महानगरों से एयर कनेक्टीविटी की अनुमति देने का आग्रह किया था। केंद्रीय मंत्री पुरी ने बिलासपुर से दिल्ली के लिए एयर इंडिया की फ्लाइट शुरू करने की घोषणा की थी। इसके बाद एक दिवसीय प्रवास पर रायपुर पहुंचे केंद्रीय मंत्री पुरी ने 1 मार्च से बिलासपुर से दिल्ली के लिए विमान सेवा शुरू करने की घोषणा की थी।

Show More
Bhupesh Tripathi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned