scriptऑनलाइन गेम के मकड़जाल में फंसे युवक ने लगाई फांसी, लाखों रुपए के कर्ज में था डूबा | 20 year old youth hanged himself after drowning in debt in online game | Patrika News

ऑनलाइन गेम के मकड़जाल में फंसे युवक ने लगाई फांसी, लाखों रुपए के कर्ज में था डूबा

locationबिलासपुरPublished: Dec 20, 2021 12:42:40 pm

Submitted by:

Ashish Gupta

ऑनलाइन गेम में लाखों रुपए लगाकर हारने वाले युवक ने लेनदारों से परेशान होकर अपने घर भाग कर बिलासपुर आ गया था। इसके बाद युवक ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली।
 

online games

ऑनलाइन गेम के मकड़जाल में फंसे युवक ने लगाई फांसी, लाखों रुपए के कर्ज में था डूबा

बिलासपुर. ऑनलाइन गेम में लाखों रुपए लगाकर हारने वाले युवक ने लेनदारों से परेशान होकर अपने घर जांजगीर से भाग कर बिलासपुर आ गया था। दो दिन तक बिलासपुर रहने के दौरान वह सोमवार को दोस्तों के साथ वापस अपने घर जाने की तैयारी कर रहा था। इस दौरान रविवार को युवक ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। मृतक के मामा ने उसके दोस्तों पर आरोप लगाते हुए मामले को संदिग्ध बताया है।
पुलिस के अनुसार संस्कार राठौर पिता भानुप्रताप (20) निवासी पुरानी बस्ती चितरपारा जांजगीर ने रविवार सुबह कर्ज से परेशान होकर अपने दोस्तों के साथ रूद्ध विहार स्थित किराए के मकान में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। मृतक के दोस्तों राजू कुमार बंजारे व मुजफ्फर अकील कुरैशी का कहना था कि संस्कार राठौर गेम खेलने की लत के चलते लाखों रुपए का कर्ज ले चुका था। लेनदारों से परेशान होकर वह बिलासपुर आकर दो दिनों से उनके साथ रह रहा था। जिस दिन वह बिलासपुर पहुंचा काफी परेशान था। वह मुंबई भागने की तैयारी कर रहा था। उसने टिकट भी कटवाई थी।
लेकिन दोनों के समझाने पर वह नार्मल हो गया और सोमवार को उनके साथ अपने घर लौटने को तैयार हो गया था। टिकट को कैंसल कराने के लिए मुजफ्फर अकील कुरैशी उर्फ साहिल व राजू कुमार बंजारे रविवार सुबह रेलवे स्टेशन गए थे। जब वापस लौटे तो देखा कि संस्कार दरवाजा अंदर से बंद किए हुए खिड़की से झांकने पर संस्कार का पैर हवा में लटकता देख दरवाजा को धक्का मार कर तोड़ा और अंदर पहुंच कर फंदा काट कर संस्कार को नीचे उतारा और एम्ंबुलेंस को फोन कर बुलाया व पुलिस को सूचना दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने मर्ग कायम कर मामले को जांच में लिया है।

पिता के खाते से दोस्तों को करता था रुपए ट्रांसफर
ऑनलाइन गेम, आईपीएल में रुपए कमाने के चक्कर में एप के माध्यम से संस्कार लाखों रुपए हार चुका था। अपना उधार पटाने के लिए वह अपने पिता के एकाउंट से लगभग 1 रुपए अपने दोस्त अकिल उर्फ साहिल व राजू कुमार बंजारे के एकाउंट में ट्रांसफर किया है।

परिजनों से दोस्तों ने बोला झूठ
संस्कार के दो दिन पूर्व अचानक लापता होने से परेशान संस्कार के मामा संजय राठौर ने अकिल व राजू कुमार को फोन कर संस्कार के विषय में जानकारी हासिल करने का प्रयास किया था। उस दौरान अकिल व साहिल ने संस्कार के उनके साथ न होने की बात कही, वही अकिल ने बिलासपुर में न होने की बात कहते हुए जानकारी होने से इंकार कर दिया था। परिजनों को संदेह है कि संस्कार का मोबाइल ही दोनों ने रुपए लेने गिरवी रखा था व इनका भी लेन देन का मामला है।

बार बार दोस्त बदल रहे बयान- मामला संदिग्ध
राजू कुमार व मुजफ्फर अकिल कुरैशी ने पहले पुलिस को बताया की संस्कार का पैर लटकता देख कर दोनों ने धक्का मारकर दरवाजा तोड़ा और अंदर दाखिल हुए थे। उसके बाद उन्होंने कहा की उन्होंने अंदर की खिड़की से झांका तो संस्कार की लाश लटक रही थी।

जांजगीर थाने में गुम इंसान दर्ज
संस्कार की मौत की जानकारी लगते ही मामा संजय राठौर अपने रिश्तेदारों के साथ बिलासपुर पहुंच व बताया कि उनके भांजे संस्कार की मौत मुजफ्फर अकिल कुरैशी उर्फ साहिल व राजू बंजारे की वजह से हुई है। दोनों से संस्कार के विषय में जानकारी मांगी गई लेकिन दोनों ने जानकारी होने से इंकार किया इस पर जांजगीर थाने में गुम इंसान दर्ज कराया है।

थाना प्रभारी परिवेश तिवारी ने कहा, मर्ग सूचना पर पुलिस ने मौके पर पहुंच कर मामले की जांच शुरू कर दी है। लेन देन या जो भी आरोप परिजन लगा रहे उनकी जांच की जा रही है, वह बिलासपुर किन परिस्थित में पहुंचा व किन कारणों से आत्म हत्या की यह जांच का विषय है। यह फांसी है या नहीं यह तो पोस्ट मार्टम रिपोर्ट में ही खुलासा होगा। पोस्ट मार्टम रिपोर्ट के बाद जांच की दशा व दिशा तय होगी।

ट्रेंडिंग वीडियो