Corona Vaccine in Bilaspur: 2108 पुलिस और परिवार के सदस्यों को लग चुका है कोरोना का टीका

Corona Vaccine in Bilaspur: कोरोना महामारी संक्रमण के दौर में पुलिस कर्मियों और पुलिस परिवार के कुल 2108 सदस्यों कोरोना को टीकाकरण लग चुका है।

By: Ashish Gupta

Published: 11 Apr 2021, 08:42 PM IST

बिलासपुर. कोरोना महामारी संक्रमण के दौर में पुलिस कर्मियों और पुलिस परिवार के कुल 2108 सदस्यों को कोरोना का टीकाकरण लग चुका है। वहीं जवानों को तय समय अनुसार अब तक दूसरे डोज लेने वालों की संख्या 1323 तक पहुंच चुकी है। पुलिस लाइन के चिकित्सक ने बताया कि आईजी व एसपी सहित अन्य जवानों को जल्द ही दूसरी डोज का टीका भी लगाने की तैयारी की जा रही है।

यह भी पढ़ें: लॉकडाउन में शादी, अंत्येष्टि, दशगात्र और अंतिम संस्‍कार के लिए यहां करें ऑनलाइन आवेदन

कोरोना के दूसरे चरण की शुरुआत के साथ भयावह स्थिति को देखते हुए पुलिस जवानों और पुलिस परिवार के सदस्यों को जल्द से जल्द टीकाकरण करने का कार्य पुलिस लाइन स्थित टीकाकरण केन्द्र बनाकर किया जा रहा है। जवानों में इम्युनिटी सिस्टम डेवल्प करने और कोरोना के सक्रंमण से बचाने के कवायद की जा रही है।

पहले चरण का टीकाकरण होने के बाद दूसरे चरण की तैयारी भी शुरू की जा चुकी है। फ्रंट लाइन में काम कर रहे पुलिस जवानों और उनके परिवार के लिए लाइन में ही अस्थाई टीकाकरण केन्द्र बनाकर 1323 लोगों को दूसरे चरण का टीका लगाया जा चुका है। बचे हुए जवानों व पुलिस परिवार के सदस्यों का जल्द से जल्द टीकाकरण करने की तैयारी में पुलिस विभाग के अधिकारी लगे हुए है।

यह भी पढ़ें: कोरोना का कहर: वैक्सीन की दोनों डोज लगावने के बाद 36 पुलिसकर्मी-अधिकारी हो गए संक्रमित

मेडिकल ऑफिसर पुलिस हॉस्पिटल के डॉक्टर बीपी सोनकर ने कहा, पुलिस अधीक्षक के दिशा निर्देश व प्रयास से पुलिस लाइन में पुलिसकर्मियों व उनके परिजनों के लिए नि:शुल्क वेक्सिनेशन सेंटर बनाया गया हैं। स्वास्थ्य विभाग से समन्वय स्थापित कर 1 माह से टिकाकरण का अभियान नियमित रूप से चल रहा हैं।

Show More
Ashish Gupta
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned