22 भाजपा विधायकों के टिकट कटेंगे

22 भाजपा विधायकों के टिकट कटेंगे

Anil Kumar Srivas | Publish: Oct, 13 2018 06:09:23 PM (IST) Bilaspur, Chhattisgarh, India

जिनकी सूची कांग्रेस की सूची आने के बाद जारी करने की बात कही गई।

सतीश यादव/बिलासपुर. मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह की हनक ने कांग्रेस उम्मीदवारों की पहली सूची रोक दी है। कांग्रेस केंद्रीय चुनाव समिति की शुक्रवार शाम नई दिल्ली में हुई बैठक में केवल राजनांदगांव सीट पर उम्मीदवार का नाम तय नहीं हो पाया। वहीं बिलासपुर में भाजपा अध्यक्ष अमित शाह के नेतृत्व में छत्तीसगढ़ भाजपा की कोर टीम रात 9.30 बजे से रात 1 बजे तक टिकट वितरण को लेकर मंथन करती रही। इस मीटिंग में सभी सीटों पर सिंगल नाम तय कर दिए गए। जिनकी सूची कांग्रेस की सूची आने के बाद जारी करने की बात कही गई।

मौजूदा 22 विधायकों को टिकट काटने पर भी चर्चा हुई। शाह ने मंत्रियों, विधायकों और संसदीय सचिवों के परफॉर्मेंस को लेकर बात की। उन्होंने कहा कि आईटी सेल को बेहद सक्रिय रहने की जरूरत है। स्थानीय स्तर के मुद्दों पर तेजी से प्रतिक्रिया आनी चाहिए। जानकारी के मुताबिक प्रदेश अध्यक्ष धरमलाल कौशिक जब गठबंधन का भाजपा को फायदा बताने लगे तो शाह ने उन्हें टोक दिया। उन्होंने कहा वह अलग बात है, फिलहाल यह बताइए कि विनेबिलिटी किन प्रत्याशियों में है और कौन ऐसे मंत्री, विधायक या संसदीय सचिव हैं जिनकी क्षेत्र में पकड़ नहीं है।

हवाहवाई बातें और दावे नहीं चाहिए। जिसके लिए टिकट की सिफारिश की जा रही है उसके लिए सिफारिश करने वाला नेता जिम्मेदार होगा। संसदीय सचिवों पर शाह बोले इनके परफॉर्मेंस को लेकर पार्टी का सर्वे है, उसके आधार पर टिकट दिए जाएंगे। ऐसे में कयास लगाए जा रहे हैं कि पार्टी 22 से अधिक विधायकों के टिकट काटने जा रही है। इनमें 4 मंत्री और 5 संसदीय सचिव शामिल हैं।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned