नगर निगम के 275, नपा व नपं के 445 पार्षद प्रत्याशियों ने जमा किया चुनाव में खर्च का ब्यौरा

गर निगम के 286 उम्मीदवारों में से 275 प्रत्याशियों ने चुनाव खर्च ब्यौरा व्यय लेखा अधिकारियों को पेश किया । जिले की दो नगर पालिका एवं 6 नगर पंचायतें के 448 में से 445 प्रत्याशियों ने चुनाव खर्च का ब्यौरा जमा किया है ।

बिलासपुर . नगर निगम के 286 उम्मीदवारों में से 275 प्रत्याशियों ने चुनाव खर्च ब्यौरा व्यय लेखा अधिकारियों को पेश किया । जिले की दो नगर पालिका एवं 6 नगर पंचायतें के 448 में से 445 प्रत्याशियों ने चुनाव खर्च का ब्यौरा जमा किया है । नगरीय निकायों के चुनाव में खर्च करने संबंधी आय-व्यय जमा करने की गुरूवार को अंतिम तारीख रहीं ।

जिले के एक नगर निगम बिलासपुर , दो नगर पालिका रतनपुर ,तखतपुर एवं 6 नगर पंचायतें बोदरी, बिल्हा, मल्हार , कोटा ,गौरेला , पेंड्रा शामिल है। जिले के इन निकायों में 735 उम्मीदवारों ने चुनाव लड़ा था। इनमें नगर निगम के एक पार्षद प्रत्याशी शेख गफ्फार की नगर निगम के पार्षद चुनाव परिणाम आने से पहले मृत्यु हो गई। इसलिए जिले के पार्षद चुनाव लडऩे वाले 734 उम्मीदवारों को चुनाव खर्च का आय-व्यय पेश करने नोटिस जारी किया गया था।

70 वार्डों में 286 प्रत्याशी
बिलासपुर नगर निगम के 70 वार्डों में कांगे्रस,भाजपा ,बसपा समेत निर्दलीय उम्मीदवारों समेत 286 लोग चुनाव मैदान पर रहे । इन सभी प्रत्याशियों को चुनाव में खर्च किए गए राशि का आय-व्यय पेश करने के लिए छग राज्य निर्वाचन आयोग ने 23 जनवरी अंतिम तारीख निर्धारित की थी। गुरूवार को 275 पार्षद प्रत्याशियों ने अपने-अपने चुनाव खर्च का ब्यौरा आय-व्यय टीम को पेश किया गया ।

नपा,नगर पंचायतों के 445 ने पेश किया आय-व्यय
दो नगर पालिका और 6 नगर पंचायतों के 120 वार्डों में 448 उम्मीदवार चुनाव मैदान पर थे। इनमें से 445 पार्षद प्रत्याशियों ने चुनाव में खर्च के आय-व्यय का ब्यौरा जिला निर्वाचन कार्यालय में पेश किया ।

जमा करने वाले अयोग्य होंगे
जिन पार्षद प्रत्याशियों ने चुनाव खर्च का आय-व्यय निर्वाचन आयोग में जमा नहीं किया है। उन पार्षद उम्मीदवारों को अयोग्य करने का प्रावधान है। इसमें संबंधित उम्मीदवार को 6 वर्ष के लिए चुनाव लडऩे के अयोग्य ठहराया जा सकता है।

734 में से 720 प्रत्याशियों ने खर्च पेश किया
जिले के एक नगर निगम,दो नगर पालिका और 6 नगर पंचायत के 734 प्रत्याशियों में से 720 लोगों ने पार्षद चुनाव का खर्च करने का आय-व्यय प्रस्तुत किए ।
आरबी वर्मा , नोडल अधिकारी,आय-व्यय,जिला निर्वाचन स्थानीय ,बिलासपुर

GANESH VISHWAKARMA Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned