script3820 आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं व सहायिकाओं ने एक दिन का वेतन दिए | 3820 Anganwadi workers and assistants paid one day's salary | Patrika News

3820 आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं व सहायिकाओं ने एक दिन का वेतन दिए

locationबिलासपुरPublished: Apr 08, 2020 11:44:15 am

Submitted by:

GANESH VISHWAKARMA

जिले के 3820 आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं एवं सहायिकाओं ने एक दिन का वेतन मुख्यमंत्री सहायता कोष में दिया गया । वहीं जिला सहकारी केंद्रीय बैंक के अधिकारियों, कर्मचारियों ने कलेक्टर डॉ. संजय अलंग को रेडक्रॉस सोसायटी में 1.60 लाख व मुख्यमंत्री सहायता कोष में 1 लाख रुपए का चेक सौंपा गया ।

3820 आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं व सहायिकाओं ने एक दिन का वेतन दिए

3820 आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं व सहायिकाओं ने एक दिन का वेतन दिए

बिलासपुर . जिले के 3820 आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं एवं सहायिकाओं ने एक दिन का वेतन मुख्यमंत्री सहायता कोष में दिया गया । वहीं जिला सहकारी केंद्रीय बैंक के अधिकारियों, कर्मचारियों ने कलेक्टर डॉ. संजय अलंग को रेडक्रॉस सोसायटी में 1.60 लाख व मुख्यमंत्री सहायता कोष में 1 लाख रुपए का चेक सौंपा गया ।

छत्तीसगढ़ आंगनबाड़ी कार्यकर्ता एवं सहायिका संघ ने कोरोना वायरस आपदा से निपटने के लिए जिला महिला बाल विकास विभाग के जिला कार्यक्रम अधिकारी सुरेश सिंह को 1 दिन के वेतन को मुख्यमंत्री राहत कोष में जमा करने का पत्र सौंपा है । महिला बाल विकास मंत्री अनिला भेडिय़ा की अपील पर छत्तीसगढ़ आंगनबाड़ी कार्यकर्ता एवं सहायिका संघ द्वारा कोरोना महामारी से निपटने के लिए मुख्यमंत्री राहत कोष में अपने 1 दिन का वेतन कटा कर जमा करने का निर्णय लिया है । मंगलवार को महिला बाल विकास के जिला कार्यक्रम अधिकारी सुरेश सिंह एवं परियोजना अधिकारी तारकेश्वर सिन्हा को संघ के जिलाध्यक्ष एवं प्रदेश कोषाध्यक्ष सुनीता सिंह ने 1 दिन का वेतन काटने संबंधित सहमति पत्र सौंपा है । संघ की जिलाध्यक्ष ने बताया कि जिले में वर्तमान में 1905 आंगनबाड़ी केंद्र सहित 20 मिनी आंगनबाड़ी केंद्र संचालित हो रहे हैं । जिनमें आंगनबाड़ी शिक्षिका एवं सहायिका सहित 3820 कर्मी कार्यरत है ।
1 लाख कार्यकर्ताओं 1.62 करोड़
संघ की प्रदेश कोषाध्यक्ष सुनीता सिंह ने बताया कि संघ ने पूरे प्रदेश के सभी आंगनबाड़ी कर्मियों का 1 दिन के वेतन कटौती के लिए भी एक परिपत्र महिला बाल विकास विभाग के संचालक को रायपुर में पत्र सौंपा है । राज्य में 1 लाख कार्यकर्ताओं और सहायिकाओं की ओर से एक करोड़ 62 लाख 999 रुपए की राशि अपने वेतन देयक से काटकर मुख्यमंत्री राहत कोष में जमा कराने की सहमति पत्र सौंपी जा चुकी है ।

कलेक्टर डॉ. संजय अलंग को मंगलवार को कलेक्टोरेट में जिला सहकारी केंद्रीय बैंक के सहायक नोडल अधिकारी आशिष दुबे ने बैंक की तरफ से 1.61 लाख रेडक्रॉस सोसायटी एवं मुख्यमंत्री राहत कोष में 1 लाख रुपए का चेक सौंपा गया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो