scriptमहाधिवक्ता कार्यालय में महाधिवक्ता सतीश चंद्र वर्मा के द्वारा लिए गए निर्णय | 4 decisions taken by advocate Satish Chandra Verma | Patrika News

महाधिवक्ता कार्यालय में महाधिवक्ता सतीश चंद्र वर्मा के द्वारा लिए गए निर्णय

locationबिलासपुरPublished: Jun 05, 2019 02:15:37 pm

Submitted by:

Murari Soni

शास. अधिवक्ता को सात दिवस के अंदर आवंटित मामलों का जवाबदावा बनाकर जमा करने के पश्चात ही पुन: और फ़ाइलें आवंटित की जाएगी

hc bilaspur

Bilaspur High court

बिलासपुर. महाधिवक्ता कार्यालय में महाधिवक्ता सतीश चंद्र वर्मा ने चार महत्वपूर्ण निर्णय लिए हैं। इसमें शास अधिवक्ता को सात दिवस के अंदर आवंटित मामलों का जवाबदावा बनाकर जमा करने के पश्चात ही पुन: और फ़ाइलें आवंटित की जाएगी। इसके अलावा अन्य निर्णय शामिल हैं।
1. महाधिवक्ता से लेकर शास पैनल अधिवक्ता तक सभी प्रभारी अधिकारी के सहयोग से शासन के पक्ष में ड्राफि़्टंग कर जवाब दाख़िल करेंगे।
2. सभी विधि अधिकारियों के लिए जवाबदावा फ़ाइल करने की कोई अधिकतम सीमा निर्धारित नहीं रहेगी, ताकि ज़्यादा से ज़्यादा जवाबदावा फ़ाइलिंग हो सके।
3. महाधिवक्ता कार्यालय में दक्ष स्टेनो की कमी को देखते हुए ऐसा निर्णय लिया हुआ है की सभी शास अधिवक्ता अपने निवास में भी प्राईवेट स्टेनॉग्रफऱ से भी जवाब टाइप करवाकर बनवा सकते है, जिसके लिए स्टेनो हेतु उचित पारिश्रमिक की व्यवस्था कार्यालय द्वारा की जाएगी।
4. शास अधिवक्ता को सात दिवस के अंदर आवंटित मामलों का जवाबदावा बनाकर जमा करने के पश्चात ही पुन: और फ़ाइलें आवंटित की जाएगी, और अगर 2 दिन में ही जवाबदावा बन जाता है तो पुन: फ़ाइलें आवंटित की जा सकेंगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो