script

जिले में 4 पुरुष और 1 युवती फांसी लगाकर की खुदकुशी, कोरोनाकाल में तेजी से बढ़ रहे आत्महत्या के मामले

locationबिलासपुरPublished: Aug 12, 2020 02:26:49 pm

Submitted by:

Karunakant Chaubey

रात में उसने कमरे में फांसी लगा ली।सुबह मां सोकर उठी तो उसकीलाश फांसी के फंदे पर लटक रही थी। उन्होंने सूचना परिजनों को दी। परिजन फंदा काटकर आयुषी को नीचे उतारा और सिम्स लेकर गए, जहां डाक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया।

बिलासपुर. जिले के रतनपुर, सिरगिट्टी, सरकंडा में अलग-अलग घटनाओं में 4 पुरुष और 1 युवती ने फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली। वहीं कमिश्नर कार्यालय में पदस्थ ड्राइवार के सीने में दर्द होने से मौत हो गई। पुलिस मर्ग कायम कर जांच कर रही है।

सिरगिट्टी पुलिस के अनुसार ग्राम हरदी निवासी दीपक पिता हरिनारायण पांडेय (25) सिरगिट्टी स्थित एक फैक्ट्री में काम करता था। उसकी पत्नी 10 अगस्त को मायके चली गई थी। वह मां के साथ घर पर था। सोमवार रात उसने अपने कमरे में फांसी लगा ली। सुबह परिजन सोकर उठे तो उसके कमरे का दरवाजा बंद था। छत के रास्ते कमरे में जाने पर दीपक की लाश फांसी के फंदे पर लटक रही थी। सूचना पर पुलिस मर्ग कायम कर जांच कर रही है।

किसान ने लगाई फांसी

रतनपुर अंतर्गत करैहापारा में सोमवार को लापता हुए किसान ने अपने खेत में बेर के पेड़ पर फांसी लगा ली। रतनपुर पुलिस के अनुसार करैहापारानिवासी महेन्द्र उर्फ मीनू पिता दिलहरण (35) किसान था। सोमवार शाम वह घर से गायब हो गया। परिजनों ने उसकी तलाश की, लेकिन उसका कहीं पता नहीं चला। सुबह छोटे भाई दीनू ने उसकी तलाश की। खेत में बेर के पेड़ पर गमछे से उसकी लाश फांसी के फंदे पर मिली। सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची और शव को पेड़ से नीचे उतारा। उसके पास से पुलिस को सुसाइड नोट मिला, जिसमें उसने मां और बेटे को आई लव यू लिखते हुए मेरे फांसी लगाकर खुदकुशी कर लेने के बादपरिजनों को परेशान नहीं करने का जिक्र किया है। पुलिस मर्ग कायम कर जांच कर रही है।

युवती ने लगाई फांसी

सरकंडा बंगालीपारा में सोमवार रात युवती ने फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली। सरकंडा पुलिस के अनुसार बंगाली पारा निवासी आयुषी कश्यप पिता लक्ष्मीनारायण (22) बीए की पढ़ाई करने के बाद घर पर रहती थी। सोमवार रात वह अपने भाईयों और बहनों के साथ खाना खाने के बाद कमरे में सोने चली गई थी। रात में उसने कमरे में फांसी लगा ली।सुबह मां सोकर उठी तो उसकीलाश फांसी के फंदे पर लटक रही थी। उन्होंने सूचना परिजनों को दी। परिजन फंदा काटकर आयुषी को नीचे उतारा और सिम्स लेकर गए, जहां डाक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया।

फैक्ट्री के कर्मचारी ने लगाई फांसी

सरकंडा बंधवापारा में सोमवार शाम फैक्ट्री के कर्मचारी ने फांसी लगाकर खुकुशी कर ली। सरकंडा पुलिस के अनुसार मुंगेली जिले के धौराबांधा गांव में रहने वाला विक्रम सिंह ठाकुर पिता कृष्णा सिंह (28) बंधवापाराम में मां मिथला और पतनी सपना के साथ रहता था। सोमवार शाम उसने अपने कमरे में फांसी लगा ली। मां मिथला बाई ने उसकी लाश फांसी के फंदे पर लटकती देखी। सूचना पर पुलिस ने मर्ग कायम कर जांच शुरू कर दी है।

सीने में दर्द हुआ और ड्राइवर की हो गई मौत

सरकंडा जोरापारा में कमिश्नर कार्यालय के ड्राइवर की सीने में दर्द होने से मौत हो गई। सरकंडा पुलिस के अनुसार जोरापारा निवासी बृजमोहन सिंह पिता रामाधार (54) कमिश्नर कार्यालय में वाहनचालक के पद पर कार्यरत थे। सोमवार रात उनके सीने में अचानक दर्ज हुआ। परिजन उन्हें उपचार के लिए सिम्स लेकर जाने लगे। रास्ते में उनकी मृत्यु हो गई। सूचना पर पुलिस मर्ग कायम कर जांच कर रही है।

ट्रेंडिंग वीडियो