scriptबिलासपुर में आबकारी के अदने से बाबू के पास 5 करोड़ की दौलत, एसीबी की कार्रवाई | 5 CRORE Rupee in 9 years being a Clerk . | Patrika News

बिलासपुर में आबकारी के अदने से बाबू के पास 5 करोड़ की दौलत, एसीबी की कार्रवाई

locationबिलासपुरPublished: Apr 12, 2018 07:12:04 pm

Submitted by:

Amil Shrivas

आय से अधिक संपत्ति का मामला।

Exclusive

Exclusive

बिलासपुरआबकारी विभाग में सहायक ग्रेड – 3 में नौकरी करने वाले कुदुदंड निवासी दिनेश कुमार दुबे के खिलाफ आय से अधिक संपत्ति अर्जित करने का मामला दर्ज किया है । पुलिस ने भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम 1988 के धारा , 13 (1E) और 13 (2) के तहत मामला दर्ज किया है।
एंटी करप्शन ब्यूरो की टीम जब सहायक आयुक्त आबकारी कार्यालय पुराने कम्पोजिट बिल्डिंग में जांच करने गई तब उसके होश उड़ गए । जांच में उसके पास से कुदुदंड में 1200 sq फ़ीट का एक दो मंजिला मकान , 1000 sq फ़ीट का एक मंजिला मकान , गंगा नगर में एक बड़ा आलिशान बंगला , भारती नगर में 2000 sq फ़ीट का मकान , पत्नी क नाम पर चकरभाटा में 2 एकड़ जमीन , भारतीय स्टेट बैंक में चार जॉइंट खाता जिसमे दस लाख रुपये इसके अलावा बेटी यूक्रेन में एम.बी.बी.एस. की पढ़ाई कर रही है।
2009 से आबकारी विभाग में लिपिक पद में नौकरी प्रारम्भ की थी और 2018 तक 9 साल में इनकी सैलरी 20 लाख रुपये होनी चाहिए थी । लेकिन वर्त्तमान में इनके पास लगभग 5 करोड़ की संपत्ति है। जिससे इनके खिलाफ आय से अधिक संपत्ति का मामला दर्ज हुआ है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो