scriptइंजन की चपेट में आने से 5 हाथियों की मौत, यात्री सुरक्षित | 5 elephants killed due to engine grip | Patrika News

इंजन की चपेट में आने से 5 हाथियों की मौत, यात्री सुरक्षित

locationबिलासपुरPublished: Apr 16, 2018 05:39:16 pm

Submitted by:

Amil Shrivas

इस घटना में टे्रन का इंजन बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया। हालांकि इससे यात्रियों को किसी प्रकार का कोई नुकसान नहीं पहुंचा है।

train accident
बिलासपुर . मुंबई हावड़ा मेल की चपेट में आने से 5 हाथियों की मौत हो गई। वहीं टे्रन का इंजन क्षतिग्रस्त हो गया। टे्रन को किसी तरह सक्ती स्टेशन के पास लाया। इस दौरान पांच गाडिय़ां विलंब से चली। मिली जानकारी के अनुसार रविवार को शाम 6 बजे बिलासपुर रेलवे स्टेशन से निकली मुंबई हावड़ा मेल हाथियों के एक झंूंड से टकराने के कारण क्षतिग्रस्त हो गई। रात में हुए इस दुर्घटना में मौके पर ही पांचों हाथियों की मौके पर ही मौत हो गई। इस घटना में टे्रन का इंजन बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया। हालांकि इससे यात्रियों को किसी प्रकार का कोई नुकसान नहीं पहुंचा है। हादसे के बाद टे्रन को किसी तरह सक्ती रेलवे स्टेशन लाया गया। टे्रन में दूसरा इंजन लगाकर गतंव्य के लिए रवाना किया गया। जिसके कारण टे्रन अपने निर्धारित समय से 3 घंटे विलंब से चल रही है।
ये टे्रन हुई प्रभावित : दुर्घटना में इस रुट पर चलने वाली टे्रनें प्रभावित हुई है। जिसमें आजाद हिन्द, ज्ञानेश्वरी सुपर डीलक्स समेत अन्य टे्रनों का परिचालन प्रभावित हुआ है। सभी टे्रन अपनी निर्धारित समय से 3 से 4 घंटा विलंब से चली। इस दौरान यात्रियों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा।
अंधेरे में नहीं दिखी टे्रन : जानकारों के अनुसार टे्रन अपनी रफ्तार से चल रही थी। तभी अचानक 5 हाथियों का झूण्ड पटरी के पास आ गया। हाथियों को अंधेरे में टे्रन दिखाई नहीं दी। साथ ही टे्रन की रफ्तार तेज होने के कारण पायलट भी हाथियों को नहीं देख पाया। हाथियों का झूण्ड जब टे्रन के पास पहुंचा तभी पायलट ने हार्न बजाया लेकिन तब तक काफी देर हो चुकी थी। ट्रेन की रफ्तार तेज होने के कारण इंजन भी क्षतिग्रस्त हो गया। जिसके कारण टे्रन आगे नहीं बढ़ पाई। पायलट ने तुरंत सक्ती स्टेशन मास्टर से संपर्क कर घटना की जानकारी दी। टे्रन को किसी तरह सक्ती रेलवे स्टेशन तक लेकर गए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो