सावधान इंडिया की चोर पहुंचीं शहर, उड़ाए 5 लाख के जेवरात, जानें कैसे हुआ खुलासा

Amil Shrivas

Publish: Sep, 17 2017 12:31:21 (IST)

Bilaspur, Chhattisgarh, India
सावधान इंडिया की चोर पहुंचीं शहर, उड़ाए 5 लाख के जेवरात, जानें कैसे हुआ खुलासा

15 तोला सोने के जेवरात चोरी का मामला, दिल्ली में पिता को एसपी, मां को पिं्रसपाल और खुद को बताया कलेक्टोरट का कर्मचारी

बिलासपुर. शहर में इन दिनों अजब-गजब तरीके से वारदात हो रहे हैं। एक वारदात इस तरह भी हुई, जैसा कि सावधान इंडिया सीरियल में दिखाया जाता रहा है। एक युवती किराए पर मकान लेने के बहाने कुदुदंड में नीलिमा शर्मा के घर पहुंची। उसने नीलिमा के पति व बेटे को चकमा दिया, और घर से 15 तोला सोने के आभूषण चुरा लिए,फिर बड़ी आसानी से उन्हें चकमा देकर चंपत हो गई। सिविल लाइन पुलिस शनिवार को उक्त युवती को गिरफ्तार कर लिया है। यह वारदात कुदुदंड मिलन चौक निवासी नीलिमा पति सुशील शर्मा (46) के घर 11 सितंबर को हुई। नीलिमा तोरवा कृषि उपज मंडी में भृत्य हैं। महीनेभर पहले उनके घर पर 19 वर्षीय एक युवती किराए का मकान लेने के लिए आई थी। उसने अपना नाम प्रेक्षा बताया था। उसने पिता को दिल्ली में एसपी, मां को प्रिंसिपाल और खुद को कलेक्टोरेट बिलासपुर का स्टेनो बताया। शातिर युवती बातों में नीलिमा को उलझाकर देर रात तक रुकी रही। फिर रात अधिक होने की बात कहकर वहीं सो गई। दूसरे दिन ये कहकर चली गई, कि वह एक महीने बाद उनके मकान में शिफ्ट होगी। इसके बाद युवती 11 सितंबर को फिर से पहुंची। इस समय घर पर नीलिमा के पति सुशील व बेटा था। युवती ने उनसे कहा, नीलिमा ने बैंक में पैसे जमा करने के लिए पास बुक और आधार कार्ड मंगवाए हैं। सुशील उसके सामने आलमारी खोली। युवती ने लॉकर में रखे सोने-चांदी के जेवर को देख लिया था। सुशील ने आलमारी बंद करने के बाद युवती को चलने के लिए कहा, तो उसने नहाने का बहाना किया और बाथरूम में चली गई। संकोच में पति व बेटा वहां से निकलकर बाहर कमरे में आकर बैठ गए। इसी बीच युवती ने आलमारी से सोने के 2 हार, 4 अंगूठी, 1 डायमंड अंगूठी, 1 जोड़ी टॉप्स, 1 मांगमोरी और 1 नाक की फुल्ली चुरा ली। नीलिमा के ससुर की आंख का ऑपरेशन होना था। इसके लिए नीलिमा के पति सुशील व बेटा अग्रसेन चौक स्थित अस्पताल तक आए। युवती भी उनके साथ आई। यहां उसने अपनी स्कूटी बनवाने का झांसा दिया और भाग निकली। सुशील व परिवार के लोगों को बाद में वारदात की जानकारी हुई।

अस्पताल के सीसी टीवी कैमरे से मिली तस्वीर: सुशील के पिता गोविंद प्रसाद गौरहा का अग्रसेन चौक स्थित विनायक नेत्रालय में ऑपरेशन होना था। वे 11 सितंबर को अपने बेटे और उस युवती के साथ अग्र्रसेन चौक पहुंचे थे। यहीं अस्पताल के सीसी टीवी कैमरे में उसकी तस्वीर कैद हो गई थी। पुलिस ने फुटेज निकलवाकर उसकी तस्वीर सभी थानों में भेज दी थी। साथ ही सोशल साइट पर भी उसकी तस्वीर सार्वजनिक की गई थी। इसी के जरिए आरोपी युवती की पहचान हुई।

पचपेड़ी थाने के दो प्रधान आरक्षकों ने की पहचान, सुलौकी गांव की मधु निकली चोर: पचपेड़ी थाने में पदस्थ प्रधान आरक्षक संतोष पात्रे व शिव बंजारे संदेह के आधार पर पतासाजी करते हुए आरोपी युवती की तस्वीर लेकर ग्राम सुलौनी पहुंचे। गांव में रहने वाली मधु पिता महेश पाटले (19) की तस्वीर आरोपी युवती से मिलती-जुलती थी। प्रधान आरक्षकों की सूचना पर सिविल लाइन के प्रधान आरक्षक शोभित, आरक्षक कमल साहू और महिला आरक्षक ने मधु को हिरासत में लेकर पूछताछ की। युवती ने अपराध स्वीकार कर लिया

गद्दे के नीचे छिपाए थे जेवर, बरामद : आरोपी युवती ने पुलिस को बताया कि उसने चोरी के जेवरात अपने पलंग में गद्दे के नीचे छिपाकर रखे हैं। गद्दे के नीचे तलाशी लेने पर सारे जेवर सही सलामत मिल गए।

पिता पर चोरी का माल खपाने की आशंका : बिलसागुड़ी में शनिवार को प्रेस कान्फ्रेंस में एएसपी नीरज चन्द्राकर ने बताया कि आरोपी युवती का पिता दिल्ली में सोने के जेवर बनाने वाली कंपनी में कार्यरत है। आशंका है कि युवती ने पूर्व में भी जेवरात की चोरी करने के बाद उसे दिल्ली में पिता को खपाने के लिए दे दिया। युवती से पूछताछ के बाद और भी खुलासे होने की संभावना है।

आप भी रहें सावधान : अपराधी नित नए तरीके निकाल रहे हैं। घर हो, या मार्केट, बैंक-एटीएम बूथ हो या बस-ट्रेन का सफर। हर समय, हर जगह सावधान रहने की जरूरत है। नए लोगों पर तो कतई भरोसा न करें।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned