scriptडॉक्टरों को कोरोना वायरस से बचाने बिलासपुर रेलवे जोन ने तैयार किए 500 PPE किट | 500 PPE kits ready to protect corona virus infection physicians and me | Patrika News

डॉक्टरों को कोरोना वायरस से बचाने बिलासपुर रेलवे जोन ने तैयार किए 500 PPE किट

locationबिलासपुरPublished: May 02, 2020 07:22:15 pm

Submitted by:

Kranti Namdev

कोविड-19 से ग्रसित मरीजों का उपचार करने वाले रेलवे चिकित्सकों के लिए तैयार किए जा रहे पीपीई किट की संख्या 5 सौ के पार हो चुकी है।

meerut
बिलासपुर. कोविड-19 से ग्रसित मरीजों का उपचार करने वाले रेलवे चिकित्सकों के लिए तैयार किए जा रहे पीपीई किट की संख्या 5 सौ के पार हो चुकी है। रेलवे अधिकारियों का कहना है कि रेलवे बोर्ड ने जोन को पीपीई किट बनाने का लक्ष्य दिया था वह आधे से अधिक पूरा हो चुके है, जिन पर चेन लगाने का काम चल रहा है।
कोरोना महामारी के संक्रमण की रोकथाम के देश में चल रही गतिविधियों के साथ ही रेलवे में भी कोरोना वायरस से निपटने के लिए विभिन्न तैयारी करने में लगा हुआ है। एसईसीआर जोन ने मिले 1000 पीपीई किट तैयार करने के लक्ष्य को पूरा करने लगातार काम कर रहा है। बिलासपुर, रायपुर व नागपुर में रेलवे ने अब तक 500 पीपीई किट बनाने का काम पूरा कर लिया है। पीपीई किट में केवल चेन लगाना बचा हुआ है। रेलवे अधिकारियों का कहना है कि पीपीई किट तैयार करने का काम जोर शोर से चल रहा है। रेलवे बोर्ड के लक्ष्य को जल्द से जल्द पूरा करने की दिशा में प्रयार कर किया जा रहा है। मालूम हो कि कोरोना मरीजों के उपचार के लिए रेलवे ने अपनी पुरानी रैकों को आईसोलेशन वार्ड में तबदील किया है तो वही रेलवे के हॉस्पिटल जहां कोरोना ग्रस्त मरीजों के उपचार में पहली पंति में खडे चिकित्सकों व स्वास्थ्य कर्मचारियों की सुरक्षा के लिए पीपीई किट तैयार करने में लगा हुआ है। रेलवे बोर्ड ने सभी जोन को किट तैयार करने मटेरियल उपलब्ध कराने के साथ ही प्रतिदिन निमार्ण का लक्ष्य निर्धारित कर रखा है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो