script

खुदाई में सोने-चांदी के जेवर मिलें हैं, पैसों की जरूरत है क्या आप आधी कीमत में इसे खरीद लेंगे और ठगा गया व्यापारी

locationबिलासपुरPublished: Mar 23, 2019 03:35:15 pm

Submitted by:

BRIJESH YADAV

असली दिखाकर, नकली सोने-चांदी के जेवर से ठगी करने वाले 6 आरोपियों को पुलिस ने हिरासत में लिया

fraud with businessman, 6 accused arrested with fake gold

खुदाई में सोने-चांदी के जेवर मिलें हैं, पैसों की जरूरत है क्या आप आधी कीमत में इसे खरीद लेंगे और ठगा गया व्यापारी

बिलासपुर. शहर में नकली सोने-चांदी की ज्वेलरी से लाखों की ठगी करने वाली गैंग का पुलिस ने पर्दाफास किया है। आरोपी इतने शातिर थे कि वे पहले तो लोगों को आश्वस्त करते थे कि उन्हें खुदाई में सोने-चांदी के जेवर मिले हैं, फिर कोई मजबूरी बताकर आधी से भी कम कीमत में ज्वेलरी बेचने की बात कहते थे। गैंग के सदस्य लोगों को अपने झांसे में लेने के लिए बाकायदा पहले असली सोने का टुकड़ा पीडि़त लोगों से जांच करवाते। जब सुनार उसे असली कह देता तो उन्हें लोगों को ठगना और आसान हो जाता था। ऐसा ही ताजा मामला सूर्या चौक चिंगराजपारा रहने वाले एक व्यापारी को ठगने का सामने आया था।
पीडि़त ने बताया कि दोपहर करीब 1 बजे जैकी पान सेंटर के पास खडा था उसी समय 06 आदमी थे जो अपने आप को खिलौना बेचने वाला बताये और कहने लगे कि हमारे पास सोने का चैन गोल मोती वाला मिला है पैसे कि जरूरत है 15000 तोला के हिसाब से दे देगें तब मै अपने घर गया मेरे साथ चार आदमी गए। 02 आदमी बाहर थे और मुझे अपने पास रखे चैन दिखाए तब मै बोला कि ये असली या नकली इसका क्या पहचान तो चैन मे से एक नग निकाल कर कोई सोनार दूकान मे चेक करा लो उसके बाद खरीदना तब मेरे साथ बुजुर्ग आदमी के साथ चांटीडीह के सोनार दूकान मे जाकर चेक कराया तो
सोनार ने बताया कि असली सोना है तब मै वापस उनके साथ घर आया जिसमें 04 आदमी घर आये और 02 आदमी घर के बाहर खडे थे मै बोला कि अभी मेरे पास ज्यादा पैसा नही है 50000 रूपये है। कुछ समय बाद मेरी पत्नी बाजार में ज्वेलरी फिर से चेक कराने गई तो ज्वेलरी नकली थी। जो उन्होंने जांच के लिए पहले सेंपल दिया था वो असली था और जो बाद में पैसे देने के बाद ज्वेलरी दी गई व नकली थी। पीडि़त की शिकायत पर पुलिस ने मुखबिर तंत्र सक्रीय किए और शहर में खिलौने की दुकान चलाने वाले 6 आरोपियों को पकड़ा। पूछताछ की तो उन्होंने अपना जुर्म कबूल कर लिया।
6 accused arrested with <a  href=
fake gold in bilaspur” src=”https://new-img.patrika.com/upload/2019/03/23/gold_02_1_4318863-m.jpg”>

ट्रेंडिंग वीडियो