इस college में एक साथ 75 फीसदी छात्र हो गए फ़ैल, मच गया हड़कंप

इस college में एक साथ 75 फीसदी छात्र हो गए फ़ैल, मच गया हड़कंप

Murari Soni | Updated: 14 Jun 2019, 01:10:09 PM (IST) Bilaspur, Bilaspur, Chhattisgarh, India

डीपी कालेज (DP college)के 75 प्रतिशत छात्र (75 percent students )केमिस्ट्री में फेल(Fail), पक्षपात का आरोप लगाते हुए जांच जांच कमेटी (Inquiry committee)बनाए जाने की मांग

0 शहर के 5 कालेजों में पीजी सेमेस्टर परीक्षा शुरू, नकल का कोई भी प्रकरण नहीं
बिलासपुर. अटल बिहारी वाजपेयी विवि ने परीक्षा के एक माह के बाद ही 56 में से 45 विषयों का रिजल्ट जारी करने में सफलता पाई है। वहीं बुधवार की रात जारी रिजल्ट के बाद हंगामे की स्थिति गुरुवार को बन गई। डीपी कालेज के 75 प्रतिशत छात्र बीएससी सेकंड ईयर केमिस्ट्री में फेल हो गए हैं। इस परीक्षा में 120 छात्र शामिल हुए थे, जिसमें से 91 छात्र फेल हो गए।

एक साथ इतनी बड़ी संख्या में रिजल्ट खराब होने पर छात्र भड़क गए। गुस्साए छात्रों ने गुरुवार को परीक्षा नियंत्रक डा. प्रवीण पांडेय का घेराव कर दिया। छात्रों का आरोप है कि डीपी कालेज के छात्रों के साथ पक्षपात किया गया है, अन्यथा 75 प्रतिशत छात्र एक साथ कैसे फेल हो सकते हैं। पर्चे काफी अच्छे गए थे। छात्रों ने परीक्षा नियंत्रक डा. पांडेय से इस पूरे मामले की जांच के लिए कमिटी बनाए जाने की मांग की है, अन्यथा उग्र प्रदर्शन की चेतावनी दी गई है।

 

छात्रों की मांग पर कापी की फिर से मूल्यांकन किए जाने का आश्वासन दिया गया है। विदित हो कि विवि द्वारा आयोजित मुख्य परीक्षा में 1.61 लाख छात्रों ने भाग लिया था। इसमें से 1. 20 लाख छात्रों के रिजल्ट 13 जून तक जारी हो गए हैं। बीए पार्ट 1 प्राइवेट व जीएसटी विषयों के 35 हजार छात्रों का रिजल्ट 14 जून को व अन्य विषयों के 6 हजार छात्रों का रिजल्ट अधिकतम एक सप्ताह में जारी किए जाने की जानकारी विवि प्रशासन ने दी है।

लेकिन डीपी कालेज के छात्रों ने रिजल्ट में गड़बड़ी का आरोप लगाते हुए परीक्षा निंयत्रक से जांच कमिटी बनाए जाने की मांग की है। घेराव करने वाले छात्रों में मनीष मिश्रा, राज वर्मा, सचिन सूर्या, अमिताभ वैष्णव, सुरेंद्र अहिरवार, नीरज गोस्वामी, प्रकाश देवांगन, नेहा शर्मा, अनुराग सोनी, शिवा यादव समेत शामिल थे।

बिलासपुर यूनिवर्सिटी की ये ख़बरें भी देखें
एक ही साथ रख दी दो-दो परीक्षाएं, अब कैसे उपस्थित होंगे छात्र, एबीवीपी ने दर्ज कराया विरोध

बीए, बीकाम का रिजल्ट जारी, 70 प्रतिशत छात्र उत्तीर्ण
अटल विवि ने गुरुवार को बीए व बीकाम का रिजल्ट जारी किया। इन दोनों विषयों में 25 हजार से ज्यादा छात्रों ने भाग लिया था, जिसमें 71 प्रतिशत छात्र बीए व 70 प्रतिशत छात्र बीकाम में उत्तीर्ण हुए। बीए छात्रों की संख्या 13 हजार व बीकाम से परीक्षा देने वाले छात्रों की संख्या 12 हजार 1 सौ थी। शुक्रवार को बीए पार्ट 1 व जीएसटी विषय के 35 हजार छात्रों का रिजल्ट जारी किया जाएगा। बीए पार्ट 1 में ओल्ड कोर्स के अधूरे पाठ्यक्रम के वैसे परीक्षार्थी शामिल हुए थे, जो किसी कारण से परीक्षा नहीं दे पाए थे। इन छात्रों ने प्राइवेट से परीक्षा दी है, इनका रिजल्ट शुक्रवार को जारी होगा।
पीजी सेमेस्टर परीक्षा में नकल का एक भी प्रकरण नहीं
पीजी सेमेस्टर परीक्षा शहर के चार परीक्षा केंद्रों सीएमडी कालेज, एसबीआर, डीपी कालेज व एसबीटी कालेज में गुरुवार को हुई। इस परीक्षा में पीजी के सेंकड व फोर्थ सेमेस्टर के छात्र शामिल हुए। परीक्षा सुबह 9 से 12 बजे बजे की पाली में ली गई। विवि से मिली जानकारी के अनुसार नकल का एक भी प्रकरण सामने नहीं आया। इस परीक्षा में 12 हजार 500 छात्र भाग लेंगे व परीक्षा 6 जुलाई तक चलेगी।

पत्रिका की लेटेस्ट खबरें पढ़ें

Instagram - https://www.instagram.com/patrikabsp/


Twitter - https://twitter.com/BilaspurPatrika


Facebook - https://www.facebook.com/pg/patrikabsp

 

 

Show More

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned