scriptA tanker crushed a worker engaged in road construction, angry villager | सड़क निर्माण में लगे श्रमिक को रौंदा टैंकर ने, गुस्साए ग्रामीणों ने किया चक्काजाम | Patrika News

सड़क निर्माण में लगे श्रमिक को रौंदा टैंकर ने, गुस्साए ग्रामीणों ने किया चक्काजाम

locationबिलासपुरPublished: Feb 10, 2024 12:10:29 am

Submitted by:

Kranti Namdev

- निर्माणाधीन सड़क में का कर रहे श्रमिक की टैंकर की चपेट में आने से मौत
- मुआवजे की मांग को लेकर ग्रामीणों ने किया चक्काजाम, समझाइस व मुआवजे के बाद माने ग्रामीण

दुर्घटना में युवक की मौत
सड़क निर्माण में लगे श्रमिक को रौंदा टंकर ने, गुस्साए ग्रामीणों ने किया चक्काजाम
बिलासपुर. सिरगिट्टी क्षेत्र स्थित धुमा कोरमी मार्ग पर निर्माणाधीन सड़क में पानी डालने का काम करने वाले 32 वर्षीय युवक की पानी डालने वाली टैंकर की चपेट में आने से मौत हो गई। दुर्घटना की जानकारी लगते ही ग्रामीणों ने मुआवजे की मांग को लेकर चक्काजाम कर दिया। मौके पर पहुंची पुलिस की समझाइस के बाद लगभग ढाई घंटे में ग्रामीणों ने चक्काजाम समाप्त किया। पुलिस मामले में मर्ग कायम कर जांच को आगे बढ़ा रही है।
सिरपहरी पोढ़ी निवासी उमाकांत पिता पुसऊराम खुसरो (32) शुक्रवार शाम 6 बजे धूमा-कोरमी मार्ग में सड़क निर्माण कार्य में मजदूरी करते हुए पानी डाल रहे थे। सड़क पर टैंकर से पानी का खिड़काव करने दौरान थक कर कुछ देर के लिए टैंकर के पीछे बैठे हुए थे। इसी दौरान पिछे से दूसरे टैंकर के ड्रायवर ने बैंक किया और उसमें दबकर उमाकांत की मौके पर ही मौत हो गई। घटना की जानकारी लगते ही आस पास के ग्रामीण बड़ी संख्या में मौके पर पहुंच गए। दुर्घटना में उमाकांत की मौत पर परिजनों को मुआवजा दिलाने की मांग को लेकर शव को सड़क पर रख चक्का जाम कर दिया। सूचना मिलते ही सिरगिट्टी पुलिस व प्रशासनिक अधिकारी मौके पर पहुंचे। ग्रामीणो ने ड्रायवर पर कार्रवाई की मांग व पीडित परिवार को मुआवजा दिलाने की मांग करते हुए प्रदर्शन करते रहे। काफी समझाइस के बाद चक्काजाम समाप्त हुआ। सिरगिट्टी पुलिस ने शव को पोस्ट मार्टम के लिए जिला चिकित्सालय चीर घर भेज आगे की जांच कर रही है।
 
75 हजार मिलने के बाद समाप्त हुआ चक्काजाम

सड़क हादसे में पीड़ित परिवार को मुआवजा राशी दिलाने की मांग को लेकर सड़क पर उतर कर उग्र प्रदर्शन कर रहे ग्रामीणों ने बिलासपुर सिरगिट्टी मार्ग को लगभग ढाई घंटे तक जाम रखा। रात 8 बजे तक चक्काजाम चलता रहा। सड़क निर्माण कार्य करवा रहे ठेकेदार ने 50 हजार व राज्य शासन से मिलने वाले 25 हजार रुपए की राहत राशी मिलने के बाद चक्काजाम समाप्त हुआ।

सड़क निर्माण में पानी डालने का काम करने वाले एक श्रमिक की ट्रैंकर को बैक करने के दौरान चपेट में आने से मौत हो गई। दुर्घटना के बाद ग्रामीणों ने चक्काजाम कर दिया था। ग्रामीणों ने समझाइस के बाद चक्काजाम समाप्त कर दिया। शव को चीर घर में रख कर आगे की कार्रवाई की जा रही है।
अजहर उदयन, एसआई व जांच अधिकारी

ट्रेंडिंग वीडियो