scriptयात्री का पर्स व मोबाइल चोरी करके चलती ट्रेन से कूंद गया चोर सोचा बच जाएंगे लेकिन हुआ कुछ ऐसा की चोर के उड़ गए होश | A thief jumped from the moving train after stealing | Patrika News

यात्री का पर्स व मोबाइल चोरी करके चलती ट्रेन से कूंद गया चोर सोचा बच जाएंगे लेकिन हुआ कुछ ऐसा की चोर के उड़ गए होश

locationबिलासपुरPublished: Oct 04, 2019 08:40:48 pm

Submitted by:

Kranti Namdev

टाटा नगपुर एक्सप्रेस में रायगढ़ से रायपुर दोस्त के साथ सफर कर रहे युवक का गतौरा के पास एक युवक पर्स व मोबाइल चोरी कर भागते हुए ट्रेन से कूद गया।

train0.jpg
बिलासपुर. टाटा नगपुर एक्सप्रेस में रायगढ़ से रायपुर दोस्त के साथ सफर कर रहे युवक का गतौरा के पास एक युवक पर्स व मोबाइल चोरी कर भागते हुए ट्रेन से कूद गया। इस दौरान युवक भी ट्रेन से कूद कर चोर के पीछे भागने लगा। लगभग डेढ़ किलो मीटर तक पीछा करने के बाद युवक ने चोर को पकड़ लिया। प्रार्थी चोर के लेकर जीआरपी बिलासपुर पहुंचा और जीआरपी के सुपुर्द किया है। पुलिस धारा 379 के तहत आरोपी पर कार्रवाई कर रही है।
जीआरपी के अनुसार अजय पिता विजय केशरवानी (33) अपने दोस्त के साथ टाटानगर नागपुर एक्सप्रेस के कोच एस-2 में बर्थ 44, 47 में सफर कर रहा था। ट्रेन जयराम नगर पहुंची इस दौरान एक युवक उसकी जेब से मोबाइल व पर्स चोरी कर रहा था। जेब से कुछ निकलने का आभास होने पर अजय ने युवक देखा तो चोरी कर भागने लगा। अजय ने फिल्मी स्टाईल में चोर का पीछा करना शुरु किया। ट्रेन के अंदर भाग रहा युवक काफी देर तक अजय व अन्य को छेकाता रहा और ट्रेन की रफ्तार कम हुई तो चोर कुद कर भागने लगा।
अजय भी उसके पीछे ट्रेन से कूद गया। लगभग डेढ़ किलो मीटर तक पीछा करने के बाद अजय ने आरोपी चोर को पकड़ लिया। पीडि़त ने 182 में फोन किया सूचना दी। सूचना पर आरपीएफ की टीम भी तत्काल गतौरा स्टेशन पहुंच गई। रेलवे सुरक्षा बल के साथ अजय ने अपना मोबाइल खोजने का काफी प्रयास किया लेकिन मोबाइल नहीं मिला। चोर ने मोबाइल रास्ते में फेकना बताया।
पूछताछ में आरोपी ने अपना नाम आकाश निर्मलकर पिता नीलकंठ निर्मलकर निवासी रसेड़ा जांजगीर चांपा का होना बताया। तलाशी में अजय का पर्स व उसमें रखे नगदी रकम व अन्य दस्तावेज आरपीएफ ने बरामद किया। पीडित आरपीएफ के साथ आरोपी चोर को लेकर बिलासपुर जीआरपी पहुंचा और जीआरपी के सुपुर्द कर कठोर कार्रवाई की मांग की है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो