scriptएसी खराब, रेल मंत्री को ट्वीट करने के बाद भी मरम्मत नहीं हुई तो यात्रियों ने रोकी ट्रेन | Patrika News
बिलासपुर

एसी खराब, रेल मंत्री को ट्वीट करने के बाद भी मरम्मत नहीं हुई तो यात्रियों ने रोकी ट्रेन

बिलासपुर स्टेशन में दो घंटे खड़ी रही ज्ञानेश्वरी, दूसरा कोच लगाकर किया रवाना

बिलासपुरOct 16, 2017 / 12:55 pm

Amil Shrivas

Bilaspur railway

रेलवे स्टेशन: एसी की मरम्मत करने की मांग को लेकर रोकी गई ट्रेन।

एसी खराब, रेल मंत्री को ट्वीट करने के बाद भी मरम्मत नहीं हुई तो यात्रियों ने रोकी ट्रेन


बिलासपुर. लोकमान्य तिलक टर्मिनल मुंबई से हावड़ा तक चलने वाली १२१०१ ज्ञानेश्वरी एक्सप्रेस के एसी कोच में कूलिंग न होने की शिकायत गई थी। इसके बाद भी मरम्मत न होने से आक्रोशित यात्रियों ने रविवार को बिलासपुर स्टेशन पर ट्रेन रोक दी। स्थानीय रेल प्रशासन द्वारा यात्रियों को कोच से उतारकर दूसरा एसी कोच लगाया गया। दो घंटे के बाद ट्रेन आगे रवाना हुई।
दरअसल ज्ञानेश्वरी एक्सप्रेस के ए-१ कोच में मुंबई से ही कम कूलिंग हो रही थी। इसकी शिकायत रेल मंत्री को ट्वीट कर यात्रियों ने नागपुर स्टेशन में की, लेकिन वहां उसे नहीं सुधारा गया। गाड़ी के रायपुर पहुंचने पर उसकी मरम्मत की गई, जिसके कारण गाड़ी एक घंटे तक रायपुर स्टेशन पर खड़ी रही। लेकिन इसके बाद भी वह नहीं सुधरा। शाम ४:२० बजे गाड़ी बिलासपुर रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर १ पर आई। यहां भी जब एसी की मरम्मत नहीं गई, और गाड़ी आगे रवाना होने लगी, तो यात्रियों ने चेन पुलिंग करके ट्रेन रोक दी। गाड़ी जैसे ही आगे बढ़ती यात्रभ्ी फिर से चेन पुलिंग कर देते। गाड़ी के आगे न बढऩे पर जब अधिकारी मौके पर पहुंचे तो यात्रियों ने एसी की मरम्मत करवाने की मांग की। लम्बी मरम्मत के कारण रेलवे अधिकारियों ने पूरे कोच को ही बदलने की बात कही। यह बताया गया कि इसमें दो घंटे लगेंगे। यात्री रेल प्रशासन की इस लापरवाही से काफी आक्रोशित थे। उन्होंने कहा कि दिनभर बगैर एसी के कोच में बैठने से वैसे ही उनकी हालत खराब हो गई है। अब दो घंटे और गाड़ी लेट होने के कारण उन्हें हावड़ा से दूसरी ओर जाने के लिए दूसरी गाड़ी मिस हो जाएगी। रेलवे अधिकारी भी मौके पर पहुंच गए और यात्रियों को समझाइश दी। करीब दो घंटे बाद शाम करीब साढ़े 6 बजे तक उक्त कोच को ट्रेन से अलग करके दूसरा कोच लगाया गया, जिसके बाद ट्रेन को रवाना किया गया।
उत्कल का बफर खराब, एक घंटे रुकी
हरिद्वार से पुरी की ओर जाने वाली कलिंग उत्कल एक्सप्रेस के इंजन और एसएलआर में लगे बफर में खराबी आ गई। जिसके बाद रविवार को अपने निर्धारित समय से एक घण्टा लेट होकर करीब १२ बजे बिलासपुर पहुंची ट्रेन के एसएलआर में रखे पार्सल को खाली कर कोच के बफर को सही किया गया, जिसमें एक घंटे का समय लग गया। दोपहर करीब १ बजे ट्रेन को बिलासपुर से रवाना किया गया।

Home / Bilaspur / एसी खराब, रेल मंत्री को ट्वीट करने के बाद भी मरम्मत नहीं हुई तो यात्रियों ने रोकी ट्रेन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो