छानबीन समिति के खिलाफ अजीत जोगी की याचिका खारिज

छानबीन समिति के खिलाफ अजीत जोगी की याचिका खारिज
छानबीन समिति के खिलाफ अजीत जोगी की याचिका खारिज

Murari Soni | Updated: 29 Aug 2019, 10:00:37 PM (IST) Bilaspur, Bilaspur, Chhattisgarh, India

जाति छानबीन समिति के खिलाफ छग जनता कांग्रेस के अध्यक्ष व पूर्व सीएम अजीत जोगी की याचिका को हाईकोर्ट ने चलने योग्य नहीं पाते हुए खारिज कर दिया है।

बिलासपुर. जाति छानबीन समिति के खिलाफ छग जनता कांग्रेस के अध्यक्ष व पूर्व सीएम अजीत जोगी की याचिका को हाईकोर्ट ने चलने योग्य नहीं पाते हुए खारिज कर दिया है। सरकार की ओर से अधिवक्ताओं ने गुरुवार को जवाब पेश करते हुए बताया कि छानबीन समिति का अंतिम फैसला आने के बाद इस याचिका का कोई अर्थ नहीं, लिहाजा इसे खारिज किया जाए।
ज्ञात हो कि जाति छानबीन समिति के समक्ष 20 अगस्त को अजीत जोगी अपने अधिवक्ता के साथ उपस्थित हुए थे और आवेदन देकर अपने खिलाफ पेश किए गए सबूत की जानकारी मांगी थी। समिति द्वारा सबूत को लेकर किसी प्रकार की जानकारी देने से इंकार किए जाने पर जोगी ने हाईकोर्ट में याचिका लगाई। याचिका में छानबीन समिति से सबूतों के संबंध में दस्तावेज उपलब्ध कराए जाने की मांग करते हुए 23 अगस्त की सुनवाई में उपस्थिति से छूट दिए जाने की मांग की गई। बताया गया कि परिवार में गमी हो गई है, सरगुजा में रहूंगा। उक्त याचिका पर सुनवाई हो पाती इसके पहले ही जाति छानबीन समिति ने राज्य शासन को अपनी रिपोर्ट सौंप दी। समिति ने जोगी के आदिवासी कंवर होने के जाति प्रमाण पत्र को र² कर दिया है। छानबीन समिति द्वारा जाति प्रमाण पत्र र² किए जाने के बाद जोगी एक बार फिर से हाईकोर्ट जाने की तैयारी में हैं।

Show More

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned