मरवाही को लेकर कांग्रेस-भाजपा में किलेबंदी, जोगी का वोट किसको मिलेगा गुणाभाग शुरू

- Marwahi By-election: सरपंचों की पूछ परख बढ़ी, देर रात तक बैठकों का दौर शुरू
- सबसे ज्यादा नजर जोगी के कार्यकर्ताओं पर, भाजपा-कांग्रेस दोनों पकड़ने में लगे

By: Ashish Gupta

Published: 31 Oct 2020, 04:46 PM IST

बिलासपुर. मरवाही विधानसभा का उप चुनाव कौन जीतेगा चौक चौराहों पर चर्चा शुरु हो गई है। छजकां के चुनावी मैदान से बाहर होने के बाद कांग्रेस भाजपा के बीच सीधे मुकाबला हो रही है। इसमें बाजी कौन मारेगा यह हर चौक चौराहों पर चर्चा है। कांग्रेस हर वर्ग के लोगों से संपर्क कर किले बंदी शुरू कर दी है वहीं भाजपा अंदर ही अंदर अपनी पकड़ मजबूत बनाने में जोर लगा रही है। सबसे महत्वर्पूण बात यह है कि जोगी के 74 हजार वोट किसको मिल सकता है इसको कई तरह के गुणाभाग और अनुमान लगाया जा रहा है। दिग्गज नेताओं के धुंआधार प्रचार के कारण प्रत्याशियों को लेकर ज्यादा चर्चा नहीं हो रहा है।

प्रदेश हाईप्रोफाइल सीट मरवाही विधानसभा उपचुनाव के लिए तीन नम्बर को मतदान होना है कांग्रेस भाजपा के दिग्गज नेताओं ने सीट पर जीत हासिल करने के लिए धुंआधार प्रचार कर रहे हैं। कांग्रेस में कोरबा, बिलासपुर के अलावा प्रदेश के दिग्गज नेता नेताओं ने कमान संभाली है तो भाजपा भी विधायक पूर्व विधायकों और जमीनी कार्यकर्ताओं को मैदान पर उतार दिया है। दोनों पार्टी द्वारा क्षेत्र में समाज के प्रमुख लोग, सरपंच, पंच के अलावा अन्य पंचायत पदाधिकारियों को अपने लिए काम करने पर जोर लगा रहे हैं।

मरवाही उपचुनाव: पीपीई किट व चश्मा पहनकर मतदान कराएंगे मतदान दलों के सदस्य

रात में बैठकों का दौर शुरु हो गया है। चौक चौराहों पर राजनीतिक चर्चा गर्म है कि कौन से पार्टी ज्यादा जोर चल रहा है कौन क्या बांट रहा है। किसके क्या सही है और क्या खराब है। कांग्रेस भाजपा के बीच कड़ी मुकाबला होने के आसार के साथ साथ सबसे ज्यादा चर्चा इस बात की हो रही है कि स्वर्गीय अजीत जोगी के पार्टी का वोट किसको मिलेगा। नवागांव के संत कुमार आर्मो का कहना है जोगी जी कांग्रेस से लगातार चुनाव लड़े एक बार पार्टी बदले थे लेकिन वे कांग्रेस से इसलिए वोट कांग्रेस में जाना चाहिए।

हीरा यादव का कहना है कि जोगी क्षेत्र में 20 साल विधायक रहे क्षेत्र में उनकी जमीनी पकड़ अच्छी है कांग्रेस ने उनके परिवार के साथ गलत किया है इस बीच चेतन मरकाम ने कहा जोगी पत्नी रेणु जोगी न्याय मांग रही है क्षेत्र के जनता से संपर्क भी किया है। उन्होंने कहा, मुझे तो ऐसा लगता है जोगी का वोट भाजपा की तरफ न फिसल जाए। झाबर में रहने वाले किशोर ने कहा कांग्रेस ने विकास कराने की घोषणा की है जिसकी सरकार है भैया उसको वोट इसके बाद आने वाले चुनाव में तय करना कि किसको मरवाही का विधायक बनाना है।

उपचुनाव: CM बोले - पहली बार मरवाही में असली आदिवासियों के बीच लड़ाई है, फर्जी की नहीं

सीताराम कवंर का कहना है कि यदि अमित जोगी मैदान में होते तो निश्चित रूप से एक बार उन्हें और वोट देते, क्योंकि यह जोगी को श्रद्धांजलि होती। पर अब मैदान में नहीं है तो हम कांग्रेस को वोट देंगे, क्योंकि परम्परागत रूप से हम कांग्रेस के ही वोटर रहे हैं। हंसा राम गोंड़ ने कहा, जोगी परिवार के साथ अन्याय हुआ रेणु जोगी न्याय मांग रही है इस भाजपा को दे देना चाहिए। ग्राम झाबर के अभिलाश शर्मा ने कहा, जोगी का वोट नोटा में डाल दो किसी को वोट न दो इससे रेणु जोगी को न्याय मिल जाएगा।

Show More
Ashish Gupta Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned