जिसके पास है मोबाइल उसके साथ हो सकता है फ्रॉड-आफताब शिवदासानी

- साइबर अपराध को रोकने के लिए जागरूकता बहुत जरूरी है।

By: Bhupesh Tripathi

Published: 05 Sep 2020, 07:13 PM IST

बिलासपुर. साइबर मितान कार्यक्रम के तहत लोगों के बीच पहुंचे बॉलीवुड़ कलाकार आफताब शिवदासानी ने पत्रकारों से साइबर जागरूकता अभियान के तहत कहा कि हर व्यक्ति की निजी जानकारी महत्वपूर्ण होती है, उसकी रक्षा करना सरकार की जिम्मेदारी होती है क्योंकि डेटा लीक होने किसी भी व्यक्ति को असानी से ठगा जा सकता है।

आफताब एक निजी होटल में पत्रकारों से रुबरू हुए। चर्चा के दौरान आफताब ने कहा कि साइबर अपराध को रोकने के लिए जागरूकता बहुत जरूरी है। बिलासपुर पुलिस की पहल काफी अच्छी है और मैंने खुद से इस अभियान का हिस्सा बनने की मंशा जाहिर की थी। अफताब ने कहा कि हर उस व्यक्ति के साथ फ्रॉड हो सकता है जिसके हाथ में मोबाइल हो, यह आप भी हो सकते हैं और मैं भी। मैं अभिनेता या मशहूर हूं इस कारण मेरे साथ साइबर क्राइम नहीं होगा यह सोचना गलत है। फेसबुक पर डेटा चोरी होने के सवाल पर आफताब ने कहा कि साइबर से रिलेटेड सारे अधिकार शासन के पास होते हैं, हर व्यक्ति महत्वपूर्ण होता है और उसकी निजी जानकारी की सुरक्षा करना सरकार की जिम्मेदारी है।

सुशांत मामले की चल रही जांच
सुशांत सिंह राजपूत को लेकर पूछे गए सवाल में आफताब ने कहा कि सरकार की एजेंसी काम कर रही है ज्यादा कुछ कहना इस मामले में सही नहीं है। एजेंसी सच्चाई सामने लाएगी यह उम्मीद व विश्वास है। ड्रग्स के मामले में आफताब ने कहा कि मैं ड्रग्स नहीं लेता इस कारण मुझे नहीं पता। बॉलीवुड में ड्रग्स माफिया सक्रिय हैं या नही। स्ट्रगल पर कहा कि मुझे राम गोपाल वर्मा ने एक कोल्डड्रिंक का एेड देख कर ही फाइनल कर लिया था। मुझे स्ट्रगल नहीं करना पड़ा।

Bhupesh Tripathi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned