कृष्णा-जोधपुर स्वीट्स के पास लायसेंस नहीं, टीम ने कलाकंद का लिया सेंपल

लैब भेजा जाएगा सेंपल

By: Amil Shrivas

Published: 10 Feb 2018, 12:25 PM IST

बिलासपुर . चकरभाठा में कृष्णा-जोधपुर स्वीट्स भी बिना लायसेसं के संचालित हो रहा है। इस होटल से कलाकंद मिठाई का शुक्रवार को सेंपल लिया गया। खाद्य सुरक्षा अधिकारियों देवेंद्र विंध्यराज, मोहित बेहरा, अविषा मरावी एवं नमूना सहायक फणीभूषण जायसवाल की टीम ने शुक्रवार को चकरभाठा में कृष्णा-जोधपुर स्वीट्स की जांच की गई। इस स्वीट्स के संचालक कन्हैया लाल शर्मा के पास लायसेंस नहीं था। संचालक के खिलाफ खाद्य सुरक्षा मानक अधिनियम की धारा ६३ के तहत मामला दर्ज किया गया है।
-----------------
लैब भेजा जाएगा सेंपल
खाद्य सुरक्षा अधिकारियों की टीम ने इस होटल से कलाकंद मिठाई का सेंपल लिया है। इसे जांच के लिए राज्य के प्रयोगशाला में भेजा जाएगा।
डेढ़ घंटे तक फैक्ट्री में खाद्य सुरक्षा टीम को घुसने नहीं दिया
रौब और रुतबे के दम पर महेश स्वीट्स के संचालक ने खाद्य सुरक्षा अधिकारियों के दल को गुरुवार को डेढ़ घंटे तक अवैध फैक्ट्री में घुसने नहीं दिया। आवासीय कॉलोनी में अवैध फैक्ट्री संचालन करने के मामले में महेश चौकसे के खिलाफ मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी के न्यायालय में प्रकरण पेश किया जाएगा। जिस धारा में प्रकरण दर्ज किया गया है। उसमें आरोप सिद्ध होने पर ५ लाख का जुर्माना और ६ माह के सजा का प्रावधान है। इंदिरा कालोनी तारबाहर में महेश स्वीट्स के संचालक महेश चौकसे के आवास के पीछे बिना लायसेंस के मिठाई बनाने की फैक्ट्री कई बरसों से संचालित की जा रही थी। करीब पांच माह पहले खाद्य सुरक्षा अधिकारियों की टीम उनके आवास पर जांच करने पहुंची थी। तब अवैध फैक्ट्री के संचालक ने कोई फैक्ट्री नहीं होने की बात कहकर धोखा दिया था। तब भी उसने अपनी पहुंच का रौब दिखाया था। होटल संचालक के अवैध फैक्ट्री की जांच करने पहुंचने से पहले खाद्य सुरक्षा अधिकारियों ने तारबाहर थाने में सूचना दी थी। इसके साथ ही सुरक्षा के लिए थाने से पुलिस कर्मचारी को ले गए थे। इसके पूर्व होटल संचालक के परिजनों ने दीपावली के समय और गुरूवार को भी दुव्र्यवहार करने का प्रयास किया।

Amil Shrivas
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned