scriptसीआईडी में भर्ती के लिए अब सीधे इनके पास भेजे जाएंगे आवेदन, खुफिया एजेंसी बनेगी तेज-तर्रार | Applications for CID admissions to be directly sent to DGP | Patrika News
बिलासपुर

सीआईडी में भर्ती के लिए अब सीधे इनके पास भेजे जाएंगे आवेदन, खुफिया एजेंसी बनेगी तेज-तर्रार

डीएसपी से आरक्षक वर्ग के कर्मचारी होंगे सीआईडी में शामिल

बिलासपुरApr 07, 2019 / 09:17 pm

Amil Shrivas

Applications made by guest scholars for preparation of banking, rail a

Applications made by guest scholars for preparation of banking, rail a

0 डीजीपी डीएम अवस्थी ने प्रदेश के सभी पुलिस अधीक्षकों को जारी किया आदेश
0 डीएसपी से आरक्षक वर्ग के कर्मचारी होंगे सीआईडी में शामिल

बिलासपुर. प्रदेश की सीआईडी में भर्ती के लिए अब कर्मचारियों के अधिकारियों का चहेता बनने की जरूरत नहीं है। डीजीपी डीएम अवस्थी ने प्रदेश के सभी पुलिस अधीक्षकों को आदेश जारी कर योग्य और पुलिसिंग में निपुण अधिकारी और कर्मचारियों को सीआईडी में भर्ती के लिए सीधे आवेदन भेजने के आदेश दिए हैं। सीआईडी में डीएसपी से आरक्षक वर्ग के कर्मचारी शामिल होंगे।
जानकारी के अनुसार प्रदेश में सीआईडी को सीबीआई की तरह बनाने के लिए डीएम अवस्थी ने प्रदेश के सभी पुलिस अधीक्षकों को आदेश जारी किया है। आदेश में डीजीपी अवस्थी ने कहा है कि सीआईडी में योग्य और निपुण विवेचकों की जरूरत है। सीआईडी टीम में डीएसपी, टीआई, एसआई, एएसआई, प्रधान आरक्षक और आरक्षक वर्ग के कर्मचारियों की भर्ती की जाएगी। टीम में ऐसे कर्मचारियों को शामिल किया जाएगा। सीआईडी में शामिल होने के लिए ऐसे पुलिस अधिकारी और कर्मचारियों की जरूरत है जिन्होंने विवेचना या अपराधियों को पकडऩे में पूर्व में इनाम पाया हो या कार्य में दक्षता हासिल की हो। कर्मचारियों को जिला स्तर के अधिकारियों की अपेक्षा सीधे डीजीपी के निज सचिव को आवेदन भेजने की व्यवस्था की गई है। अधिकारी और कर्मचारियों को 15 अप्रैल तक आवेदन जमा करने के निर्देश दिए गए हैं। बाद में मिलने वाले आवदनों पर विचार नहीं होने की बात डीजीपी ने कही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो