scriptयहाँ पार्सल से 70 किलो गांजा भेज दिया मेरठ, फिर इस तरह आये पकड़ में | Arrested for Sending ganja through Parcel by train | Patrika News

यहाँ पार्सल से 70 किलो गांजा भेज दिया मेरठ, फिर इस तरह आये पकड़ में

locationबिलासपुरPublished: Oct 17, 2019 03:02:35 pm

Submitted by:

Saurabh Tiwari

पुरी हरिद्वार उत्कल एक्सप्रेस से भेजा भारी मात्रा में गांजा (Sending ganja through Parcel)

बिलासपुर . रेलवे स्टेशन स्थित पार्सल कार्यालय से 70 किलो गांजा उत्कल एक्सप्रेस से मेरठ भेज दिया गया। मेरठ स्टेशन में लावारिस पार्सल को लेने किसी के नहीं पहुंचने पर रेलवे कर्मचारियों ने जांच की जो अंदर से गांजा निकला। पार्सल बिलासपुर से भेजे जाने की जानकारी बिलासपुर व रायपुर मंडल के अधिकारियों को दी गई। खबर से रेलवे अधिकारियों में हड़कंप मच गया। जांच शुरू हो गई है। (Sending ganja through Parcel)
जानकारी के अनुसार पुरी हरिद्वार उत्कल एक्सप्रेस 11 अक्टूबर को मेरठ सिटी स्टेशन पहुंची। ट्रेन के एसएलआर कोच से रेल कर्मियों ने दो पार्सल उतारे। पार्सल बिलासपुर रेलवे स्टेशन से चन्द्रशेखर नाम के व्यक्ति ने मेरठ निवासी सुशील के नाम पर बुक कराया था। पार्सल के वारिस के नहीं पहुंचने और स्टेशन के प्लेटफार्म पर लावारिस पड़े होने के कारण रेल कर्मियों को पार्सल में विस्फोटक होने की आशंका हुई। पार्सल विभाग के कर्मचारियों ने आरपीएफ और आपीएफ के साथ मिलकर पार्सल को खोला, दोनों पार्सल कंबल से लपटे हुए थे कंबल के अंदर करीब 70 किलो गांजा भरा था। मेरठ जीआरपी व आरपीएफ ने इसकी जानकारी बिलासपुर जीआरपी व आरपीएफ को दी। जानकारी मिले पर आरपीएफ ने जांच शुरू कर दी है।
दो हिरासत में, दो के नाम आए सामने
जांच करने पार्सल कार्यालय पहुंची आरपीएफ की टीम ने दो संदेहियों को हिरासत में लिया है। पूछताछ और जांच में यह बात सामने आई कि रायपुर के पप्पू नाम के युवक ने गांजा मेरठ भेजने बुङ्क्षकग कराई थी। पार्सल को बिलासपुर में इमरान नाम के युवक अपनी आईडी से फारवर्ड किया था। उसने चन्द्रशेखर नाम से पार्सल की बुकिंग कराई थी।
मिलीभगत से भेजा गया पार्सल
पार्सल कार्यालय में सारे काम लीज होल्डर पिछले कई सालों से करते आ रहे हैं। पार्सल कार्यालय के कर्मचारी नाम मात्र के लिए हैं। यहां से भेजे जाने वाले और पहुंचने वाले पार्सलों की जांच नहीं होती। पार्सल कार्यालय के कर्मचारियों ने आरपीएफ को बताया है कि उन्हें पार्सल के संबंध में कोई जानकारी नहीं है। जबकि तस्करों ने पार्सल भेजने में लीज होल्डरों से मिलीभगत की है।
बिलासपुर से मेरठ पार्सल से गांजा भेजने की जानकारी मिली है। सभी पहलुओं पर जांच शुरू कर दी गई है। मेरठ से पार्सल के संबंध में जानकारी मंगाई गई है। पार्सल किसने भेजा था और कौन-कौन इसमें शामिल हैं, इसका खुलासा जांच के बाद हो पाएगा।
ऋषि कुमार शुक्ला, सीनियर डीएससी
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो