scriptइस विवि ने लगा दिया छात्र के भविष्य को ही दांव पर, उत्तरपुस्तिका गुमाई, छात्र बैठे अनशन पर | atal bihari university loses answer sheet of student | Patrika News

इस विवि ने लगा दिया छात्र के भविष्य को ही दांव पर, उत्तरपुस्तिका गुमाई, छात्र बैठे अनशन पर

locationबिलासपुरPublished: Jun 07, 2019 12:12:42 pm

Submitted by:

Amil Shrivas

उत्तरपुस्तिका गुमाने के विरोध में छात्रों ने विवि की लापरवाही के खिलाफ जमकर विरोध जताया

atal bihari university

इस विवि ने लगा दिया छात्र के भविष्य को ही दांव पर, उत्तरपुस्तिका गुमाई, छात्र बैठे अनशन पर

बिलासपुर. अटल बिहारी वाजपेयी विवि में एमएससी केमिस्ट्री के एक छात्र की उत्तरपुस्तिका गुमाने के विरोध में छात्रों ने विवि की लापरवाही के खिलाफ जमकर विरोध जताया और अनशन पर बैठ गए। छात्रों ने कहा कि विवि इस प्रकार की गैर-जिम्मेदाराना हरकत कैसे कर सकता है। परीक्षा में शामिल छात्र की उत्तरपुरिस्तका इस तरह गुमा दी जाती है और रिजल्ट के लिए उसे पिछले दो महीने से घुमाया जा रहा है। छात्रों ने परीक्षा नियंत्रक को 24 घंटे की मोहलत देते हुए शुक्रवार की शाम तक रिजल्ट जारी किए जाने की मांग की है। रिजल्ट जारी नहीं होने की स्थिति में विवि के घेराव की चेतावनी दी गई है। अनशन पर बैठने वाले छात्रों में मनीष मिश्रा, यूपेश कुमार, गवेंद्र कौशलेय, विकास विश्वकर्मा, अखिलेश साहू, तरुण वर्मा, निखिल सिंह, रिषभ वर्मा समेत अन्य शामिल थे। ये मामला एमएससी केमिस्ट्री के छात्र अरविंद कुमार बंजारे का है। उसने 31 दिंसंबर 2018 को फिजिकल केमिस्ट्री विषय की परीक्षा दी थी। लेकिन जब रिजल्ट प्रकाशित की गई तो उस छात्र को अनुपस्थित बताया गया। इस पर बंजारे ने 11 अप्रैल 2019 को विवि में आवेदन देकर इसकी सूचना दा और अपना रिजल्ट दिए जाने की मांग की। करीब दो महीने तक घुमाने के बाद भी रिजल्ट नहीं दिया गया। इस पर छात्रों का गुस्सा गुरुवार को फूट गया। दोपहर को छात्र विवि पहुंच गए और रिजल्ट की मांग करते हुए अनशन पर बैठ गए। करीब 3.30 घंटे तक बैठने के बाद कुलसचिव सुधीर शर्मा छात्रों से मिलने आए और पूरे मामले की जानकारी ली। छात्रों द्वारा प्रकरण की जानकारी देने पर उन्होंने परीक्षा नियंत्रक डा. प्रवीण पांडेय और सहायक कुलसचिव टंडन से इस मामले का निराकरण अविलंब करने को कहा।
छात्रों ने मांगा एवरेज माक्र्स
कुलसचिव के आश्वासन पर छात्रों ने अपना अनशन तो खत्म कर दिया। लेकिन कुलसचिव से विवि के नियमानुसार उत्तरपुस्तिका गुम हो जाने की स्थिति में एवरेज माक्र्स दिए जाने की मांग की है। साथ ही आगाह किया है कि अगर शुक्रवार की शाम तक रिजल्ट जारी नहीं हुआ तो मजबूरन आंदोलन का रास्ता अख्यितयार करना होगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो