scriptटरका रहे टीका: कोई कह रहा मैंने शराब पी ली तो कोई कह रहा तबीयत ठीक नहीं | Avoiding vaccines: Some people say I drank alcohol, others say not wel | Patrika News

टरका रहे टीका: कोई कह रहा मैंने शराब पी ली तो कोई कह रहा तबीयत ठीक नहीं

locationबिलासपुरPublished: Feb 22, 2021 09:24:09 am

Submitted by:

Ashish Gupta

– टीका लगवाने 310 हेल्थ वर्कर्स को बुलाया लेकिन केवल 9 ही पहुंचे- पहले और दूसरे डोज के लिए 967 का था लक्ष्य, 579 ने लगवाई वैक्सीन

CORONA VACCINE : क्या रूसी वैक्सीन ‘स्पूतनिक-वी’ के लिए भ्रम फैला रहे हैं यूरोपीय देश ?

CORONA VACCINE : क्या रूसी वैक्सीन ‘स्पूतनिक-वी’ के लिए भ्रम फैला रहे हैं यूरोपीय देश ?

बिलासपुर. हेल्थ वर्कर्स कोरोना वैक्सीन (Corona Vaccine) लगवाने रुचि नहीं दिखा रहे हैं या मामले को टरका रहे हैं। आलम यह है कि जब इन्हें टीका लगाने के लिए सूचित किया जा रहा है तो भिन्न भिन्न प्रकार के बहाने सामने आ रहे हैं ताकि टीका से बच सकें। मिली जानकारी के अनुसार जब टीका लगाने के लिए फोन किया जा रहा है तो कोई कहता है कि मैंने शराब पी ली है तो तो कोई कहता है कि मेरी तबीयत ठीक नहीं है यहां तक कि ये भी कहा जाता है कि मैं काम पर आ गया हूं। इसके कारण स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी व कर्मचारी परेशान हैं।
9वीं, 10वीं, 11वीं और 12वीं की कक्षाओं के लिए शिक्षकों के 14580 पदों पर नियुक्ति के आदेश जारी

टीका लगाने में की जा रही बहानेबाजी का प्रमाण टीका लगाने वालों की संख्या से मिल रहा है। आलम यह है कि शनिवार को स्वास्थ्य विभाग ने जिले के 23 सेंटरों में 310 हेल्थ वर्कर्स को फोन और मैसेज कर टीका लगवाने के लिए बुलाया था। लेकिन शाम तक केवल 9 हेल्थ वर्कर्स ही सेंटर पहुंचे और कोरोना का वैक्सीन लगवाया।
बेटी को डॉक्टर बनाने महिला ने गूगल में कंसलटेंसी का पता लगाने किया सर्च तो हुई 8 लाख की ठगी का शिकार

बुला-बुलाकर परेशान
हेल्थ विभाग भी इन्हें मौका दे-दे कर थक चुका हैं, फिर भी पहले डोज के लिए हेल्थ वर्कर्स को रोजाना बुलाया जा रहा है। शनिवार को पहले और दूसरे डोज को मिलकार कुल 1464 लोगों को वैक्सीन लगाने का लक्ष्य रखा गया था, जिसमें 942 ने ही वैक्सीन लगवाई। इसमें पहले डोज के लिए 310 हेल्थ वर्कर्स का लक्ष्य रखा था जिसमें केवल 9 लोगों ने वैक्सीन लगवाई। फ्रंट लाइन वर्कर्स के लिए पहले डोज में 657 का लक्ष्य रखा गया जिसमें 581 पहुंचे और 570 ने ही वैक्सीन लगवाई। 11 लोगों ने स्वास्थ्यगत कारण बताकर वैक्सीन लगवाने से मना कर दिया।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो