बिलासपुर समेत राज्य के विदेशों में फंसे लोगों की वापस की आस जगी

विदेशों में फंसे बिलासपुर जिला समेत दीगर जिले के लोगों को वापस लाने की आस जगी है। राज्य सरकार ने इसके लिए गृह सचिव को प्रदेश का नोडल अधिकारी बनाया है। दूसरी तरफ छत्तीसगढ़ राज्य से दूसरे राज्यों में जाने व आने तथा अन्य राज्य से छत्तीसगढ़ आने के लिए नया ई. पास वेबसाइट अतिरिक्त जिला दंडाधिकारी बीएस उइके ने जारी किया है।

By: GANESH VISHWAKARMA

Published: 10 May 2020, 06:53 PM IST

बिलासपुर . विदेशों में फंसे बिलासपुर जिला समेत दीगर जिले के लोगों को वापस लाने की आस जगी है। राज्य सरकार ने इसके लिए गृह सचिव को प्रदेश का नोडल अधिकारी बनाया है। दूसरी तरफ छत्तीसगढ़ राज्य से दूसरे राज्यों में जाने व आने तथा अन्य राज्य से छत्तीसगढ़ आने के लिए नया ई. पास वेबसाइट अतिरिक्त जिला दंडाधिकारी बीएस उइके ने जारी किया है।

राज्य शासन द्वारा लॉकडाउन के दौरान विदेशों में फंसे छत्तीसगढ़ के निवासियों की वापसी के लिए पहल शुरू कर दी गई है। राज्य शासन के विभिन्न विभागों एवं जिलों तथा प्रशासकीय इकाइयों से आवश्यक समन्वय स्थापित करने के लिए गृह विभाग के सचिव अरुण देव गौतम को राज्य नोडल अधिकारी नियुक्त किया गया है। गौतम का मोबाइल नंबर ९४७९१-९०००९ है।
अंतर्राज्यीय आने-जाने नया वेबसाइट
कोरोना वायरस संक्रमण से बचाव के लिए पूरे देश में लॉकडाउन घोषित किया गया है। लॉकडाउन की स्थिमि में छत्तीसगढ़ से अन्य राज्य में जाने के लिए (वन व )जाने , छग से अन्य राज्य में जाना और वापस आना (राउंड ट्रिप ) तथा अन्य राज्य से छत्तीसगढ़ में आने (इन बॉड ) अनुमति के लिए ई. पास की व्यवस्था की गई है। कोई भी आवेदक वेबसाइट ईपास डॉट सीजी कोविड़१९ डॉट इन लिंक में जाकर ऑनलाइन आवेदन प्रस्तुत कर सकते है। आवेदक को फोटोग्राफ, आधार कार्ड, वाहन क्रमांक, यात्रियों का विवरण,यात्रा संबंधी दस्तावेज इत्यादि अपलोड करना आवश्यक है। आवेदक एंड्रायड मोबाइल, कम्प्यूटर या लोक सेवा केंद्र व च्वाइस सेंटर के माध्यम से आवेदन कर सकते है। अतिरिक्त जिला दंडाधिकारी बीएस उइके ने कहा कि ई. पास के लिए कलेक्टोरेट कार्यालय में आने की जरूरत नहीं है।

GANESH VISHWAKARMA Reporting
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned