script

पैदा होते ही इस बच्चे ने देखा भारतीय रेल का चेहरा, रोती कराहती रही माँ लेकिन कोई नहीं आया मदद को फिर ऐसे हुआ प्रसव

locationबिलासपुरPublished: Jun 25, 2019 04:38:43 pm

Submitted by:

Saurabh Tiwari

प्रसव पीड़ा (labor pain) से कराह रही महिला (pregnant woman) की मदद के लिए किसी ने नहीं बढ़ाये हाथ , पास से गुज़र रही महिलाओं ने भी अनदेखा कर दिया

baby born in railway station with RPF and other women's help

पैदा होते ही इस बच्चे ने देखा भारतीय रेल का चेहरा, रोती कराहती रही माँ लेकिन कोई नहीं आया मदद को फिर ऐसे हुआ प्रसव

बिलासपुर . लखनऊ से ट्रेन में सवार गर्भवाती महिला (pregnant woman in train) मुंगाबाई पति मेकरू राम (32) बिलासपुर रेलवे स्टेशन सुबह 9.30 बजे पहुंची। पति मेकरू ने पत्नी से कुछ सामान लेकर आने की बात कही और कहीं चला गया। इस दौरान महिला को प्रसव पीडा (labor pain started suddenly) शुरू हो गई। मां को तड़पता देख उसका 4 साल का बेटा भी रोने लगा। दर्द से महिला कराहती रही (pregnant woman crying) लेकिन कोई भी मदद के लिए आगे नहीं बढ़ा। इस दौरान एक आरपीएफ के जवान (RPF jawan ) ने प्रसव पीड़ा से तड़पती महिला को देखा और 108 को फोन कर सूचना दी।
READ MORE – अगर करना है यूपीएससी क्रैक तो पढ़ें आईजी का बताया हुआ तरीका

इसके अलावा आरक्षक ने स्टेशन परिसर (railway station) पर ही कुछ महिलाओं से महिला को मदद करने को कहा लेकिन वह तैयार नहीं हुई। इस आरक्षक ने गुजर रही अन्य महिलाओं से भी महिला की सहायता करने लगातार प्रयास करता रहा। अंत में कुछ महिलाएं तैयार हुई और महिला का सुरक्षित प्रसव (normal delivery of baby boy) में लड़का पैदा हुआ। महिलाए बच्चों को साफ कर ही रही थी इस दौरान 108 भी मौके पर पहुंची और महिला को जिला चिकित्सालय लेकर चली गई।
READ MORE – नई दुल्हन को घर पर छोड़ काम पर गया था पति , अचानक फ़ोन आया की बीवी मर चुकी है

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर ..
बिलासपुर शहर की तमाम ताज़ातरीन ख़बरों, LIVE अपडेट के लिए Download करें patrika Hindi News App.

JOIN US ON – Facebook Twitter Instagram

ट्रेंडिंग वीडियो