scriptBan on RDA's action to remove land encroachment | जमीन से कब्जा हटाने आरडीए की कार्रवाई पर रोक | Patrika News

जमीन से कब्जा हटाने आरडीए की कार्रवाई पर रोक

राजधानी के डूंडा इलाके में फ्लोरल सिटी के कुछ हिस्से में आरडीए की जमीन आने पर यहाँ से कब्जा हटाने की जा रही कार्रवाई के खिलाफ स्थानीय निवासियों ने हाईकोर्ट की शरण ली है। इस मामले में सोमवार को सुनवाई करते हुए हाईकोर्ट ने आरडीए की कार्रवाई पर आगामी आदेश तक स्थगन प्रदान कर दिया है।

बिलासपुर

Updated: June 13, 2022 07:12:50 pm

बिलासपुर। राजधानी के डूंडा इलाके में फ्लोरल सिटी के कुछ हिस्से में आरडीए की जमीन आने पर यहाँ से कब्जा हटाने की जा रही कार्रवाई के खिलाफ स्थानीय निवासियों ने हाईकोर्ट की शरण ली है। इस मामले में सोमवार को सुनवाई करते हुए हाईकोर्ट ने आरडीए की कार्रवाई पर आगामी आदेश तक स्थगन प्रदान कर दिया है।
जमीन से कब्जा हटाने आरडीए की कार्रवाई पर रोक
जमीन से कब्जा हटाने आरडीए की कार्रवाई पर रोक
रायपुर के डूंडा इलाके में एक स्थानीय बिल्डर ने कुछ वर्ष पूर्व जमीन का सीमांकन करवाया। इसके बाद यहाँ पर कई मकान बनाकर फ्लोरल सिटी नामक एक आवासीय कालोनी विकसित कर दी थी। बहुत से लोगों ने मकान खरीदकर यहाँ रहना शुरू कर दिया। इस बीच रायपुर विकास प्राधिकरण (आरडीए) ने मौके पर नाप करवाने के बाद बताया कि ,इस कालोनी में उनकी जमीन का बड़ा भाग मिला लिया गया है। इसके बाद आरडीए ने यहाँ रहने वालों को हटाकर कब्जा करने की प्रक्रिया शुरू की। इस कार्रवाई को फ्लोरल सिटी सोसायटी ने अपने अधिवक्ता अंकुर अग्रवाल के माध्यम से हाईकोर्ट में चुनौती दी।.इसके खिलाफ आरडीए ने भी अपील की। हाईकोर्ट में गत दिवस वेकेशन बेंच में मामला सुनवाई के लिए आया तो आरडीए के वकील ने बताया कि अभी हम उस इलाके में कब्जा हटाने की प्रक्रिया नहीं करेंगे। इस सबमिशन के बाद हाईकोर्ट ने सोमवार को इस प्रकरण की सुनवाई निर्धारित की थी। आज सुनवाई करते हुए हाईकोर्ट ने डूंडा इलाके में फ्लोरल सिटी के आस पास आरडीए द्वारा की जाने वाली कार्रवाई पर रोक लगा दी है। अब आरडीए का इस बारे में विस्तृत जवाब आने के बाद अगली सुनवाई होगी।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Maharashtra Politics: फडणवीस को डिप्टी सीएम बनने वाला पहला CM कहने पर शरद पवार की पूर्व सांसद ने ली चुटकी, कहा- अजित पवार तो कभी...Udaipur Killing: आरोपियों के मोबाइल व सोशल मीडिया का डाटा एटीएस के लिए महत्वपूर्ण, कई संदिग्धों पर यूपी एटीएस का पहराJDU नेता उपेंद्र कुशवाहा ने क्यों कहा, 'बिहार में NDA इज नीतीश कुमार एंड नीतीश कुमार इज NDA'?कन्हैया की हत्या को माना षड्यंत्र, अब 120 बी भी लागूकानपुर में भी उदयपुर घटना जैसी धमकी, केंद्रीय मंत्री और साक्षी महाराज समेत इन साध्वी नेताओं पर निशानाAmravati Murder Case: उमेश कोल्हे की हत्या मामले पर नवनीत राणा ने गृह मंत्री अमित शाह को लिखी चिट्ठी, की ये बड़ी मांगmp nikay chunav 2022: दिग्विजय सिंह के गैरमौजूदगी की सियासी गलियारे में जबरदस्त चर्चाबहुचर्चित अवधेश राय हत्याकांड में बढ़ी माफिया मुख्तार की मुश्किलें, जाने क्या है वजह...
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.