बार में आबकारी का छापा, पकड़े जाने के डर से शराबियों ने फैलाई गिरकर मरने की अपवाह

बार में आबकारी का छापा, पकड़े जाने के डर से शराबियों ने फैलाई गिरकर मरने की अपवाह

Amil Shrivas | Publish: Feb, 15 2018 06:49:38 PM (IST) Bilaspur, Chhattisgarh, India

भगदड़ के बीच आबकारी अमला ढूंढता रहा गिरने वाले युवक को, इधर भाग निकले शराब व बार के कर्मचारी, अग्रसेन चौक स्थित पाली बार की घटना

बिलासपुर . अग्रसेन चौक स्थित पाली बार में बुधवार रात अबकारी विभाग ने छापा मारा। बार में छापे की खबर के बाद पकड़े जाने के डर से शराबियों ने युवक के गिरकर मरने की अपवाह फैला दी। आबकारी अमला गिरकर मरने वाले युवक को ढंूढता रहा। इधर शराबी और बार के कर्मचारी भाग निकले। देर रात तक आबकारी अधिकारी बार में कार्रवाई करते रहे। अग्रसेन चौक स्थित पाली बार में बुधवार रात साढ़े ९ बजे आबकारी अधिकारियों ने अवैध तरीके से शराब बेचने की शिकायत पर दबिश दी। बार के ग्राउंड फ्लोर और चौथी मंजिल पर शराबी शराब पी रहे थे। आबकारी के छापे की खबर से शराबियों में भगदड़ मच गई। शराबियों ने पकड़े जाने के डर से भगदड़ में युवक के गिरकर मौत होने की अपवाह फैला दी। आबकारी अमला चौथी मंजिल की ओर भागा। सीढियों और लिफ्ट से शराबी नीचे उतर रहे थे। आबकारी अधिकारी व कर्मचारी छत और ग्राउंड फ्लोर पर गिरने वाले युवक की तलाश करते रहे। इधर मौका पाकर शराबी भाग निकले। आधे घंटे के बाद आबकारी अधिकारी व कर्मचारियों को पता चला कि छत से कोई व्यक्ति नहीं गिरा था। भागने के लिए युवक के गिरकर मरने की अपवाह फैलाई गई थी। आबकारी विभाग के एसआई आशीष सिंह ने बताया कि बार में सिंगल काउंटर चलाने का लाइसेंस है। बार का मैनेजर ग्राउंड फ्लोर और चौथी मंजिल पर दो काउंटर चला रहा था। देर रात तक बार में आबकारी विभाग के अधिकारी बार में स्टॉक की जांच करते रहे। वहीं युवक के गिरने की खबर मिलने पर तारबाहर टीआई बीएस निषाद मौके पर पहुंचे। मौके का मुआयना करने के बाद पुलिस लौट गई। एसआई आशीष के अनुसार बार के मैनेजर के खिलाफ विभागीय प्रकरण दर्ज कर लिया गया है।

बार के मैनेजरों को छोड़ा, हॉटल के मैनेजर पर कर दी कार्रवाई: अग्रेसन चौक स्थित पाली बार और तारबाहर चौक स्थित शिवम बार में देर रात तक शराब पिलाने पर पुलिस ने दोनों बार में मंगलवार रात दबिश दी थी। पुलिस ने पाली बार के मैनेजर पर कार्रवाई करने के बजाय छोड़ दिया और हॉटल नटराज के मैनेजर व चौकीदार के खिलाफ प्रतिबंधात्मक कार्रवाई कर दी। देर रात तक बार खोलकर शराब पिलाने की सूचना पर एएसपी नीरज चन्द्राकर, प्रशिक्षु डीएसपी प्रतीक चतुर्वेदी, शिल्पा साहू और तारबाहर टीआई ने मंगलवार देर रात अग्रसेन चौक स्थित पाली बार और तारबाहर चौक स्थित शिवम बार में छापा मारा। बार में देर रात तक शराब पिलाते मैनेजर को पकड़ा गया था। बार से करीब दो दर्जन व्यक्तियों को पकड़ा गया। पुलिस ने शिवम बार के मैनेजर प्रकाश अय्यर पिता रामचंद (४४) और विकास उर्फ सोनू यादव पिता केपी यादव (३२) के खिलाफ प्रतिबंधात्मक कार्रवाई की गई। वहीं पाली बार के मैनेजरों को पुलिस ने बार संचालक के कहने पर छोड़ दिया। बार से लगे नटराज हॉटल के मैनेजर संजय दुबे पिता जेपी दुबे (४९) रतनपुर और चौकीदार राजकुमार पिता सेवकराम देवांगन (४४) को बार का मैनेजर और कर्मचारी बताकर प्रतिबंधात्मक कार्रवाई कर दी। बुधवार को पुलिस ने हॉटल और बार के मैनेजरों को सिटी मजिस्ट्रेट के समक्ष पेश की, जहां से उन्हें जमानत पर रिहा कर दिया गया।

आबकारी विभाग ने दी खुली छूट: शहर के ९ बार के संचालको को आबकारी विभाग ने पूरी छूट दे रखी है। बार के संचालक देर रात तक शराब पिलाते हैं। आबकारी विभाग के अधिकारी बार में जांच करने प्रतिदिन जाते हैं, लेकिन सांठगांठ के कारण कार्रवाई करने से कतराते हैं। यही कारण है कि देर रात तक बारो में शराब पिलाने का दौर चलता है। पुलिस ने १० महीनो २ बार ही विभागीय कार्रवाई की है।

Ad Block is Banned