कानन पेंडारी चिड़ियाघर के राजू भालू की हार्टअटैक से मौत

कानन पेंडारी चिड़ियाघर (Kanan Pendari Zoo) में वन्यजीवों की मौत का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है। एक-एक कर वन्यजीव दम तोड़ रहे हैं। अब बुधवार को एक नर भालू राजू की मौत हो गई। भालू की मौत हार्टअटैक से बताई जा रही है।

By: Ashish Gupta

Updated: 26 Aug 2020, 11:45 PM IST

बिलासपुर. कानन पेंडारी चिड़ियाघर (Kanan Pendari Zoo) में वन्यजीवों की मौत का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है। एक-एक कर वन्यजीव दम तोड़ रहे हैं। अब बुधवार को एक नर भालू राजू की मौत हो गई। भालू की मौत हार्टअटैक से बताई जा रही है। हर बार वन्यजीवों की मौत के पीछे स्ट्रेस या फिर अन्य कोई बीमारी बता दी जाती है। इसके बाद पोस्टमार्टम कर उसका अंतिम संस्कार कर दिया जाता है और सैंपल भेज देते हैं।

कानन पेंडारी चिडिय़ाघर में वन्यजीवों की मौत का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है। एक-एक कर वन्यजीव दम तोड़ रहे हैं। कानन पेंडारी जू में 600 से अधिक वन्यजीव हैं। लेकिन जिस उद्देश्य को लेकर इस जू की स्थापना की गई थी। वह नहीं हो पा रहा है। लगातार जू में आने वाले जानवरों की मौत हो रही है। बाघ से लेकर तेंदुआ और बारह सिंघा चीतल आदि संरक्षित जानवरों की मौत हो रही है।

सुबह कर्मचारी पहुंचा तो मृत देखा, दोपहर में हुआ पोस्टमार्टम
नर भालू को 15 साल पहले कटघोरा से रेस्क्यू कर लाया गया था। सुबह शिफ्ट में ड्यूटी करने वाले कर्मचारियों ने उसे मृत देखा और इसकी जानकारी अधीक्षक को दी। भालू का पोस्टमार्टम किया गया। इसके बाद शव को जला दिया गया।

Show More
Ashish Gupta Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned