बीईओ और परियोजना अधिकारियों की बैठक, स्कूलों में पढ़ाई का हाल जाना कमरों को ठीक कराने पर जोर

बीईओ और परियोजना अधिकारियों की बैठक, स्कूलों में पढ़ाई का हाल जाना कमरों को ठीक कराने पर जोर

Anil Kumar Srivas | Publish: Sep, 09 2018 04:42:06 PM (IST) Bilaspur, Chhattisgarh, India

समीक्षा:

बिलासपुर. जिला शिक्षा अधिकारी (डीईओ) आरएन हीराधर ने शनिवार को सभी बीईओ और परियोजना अधिकारियों की बैठक लेकर जिले में संचालित योजनाओं और पढ़ाई का हाल चाल जाना। साथ ही आगामी विधानसभा चुनवा को देखते हुए स्कूलों में बिजली, पानी, सफाई और रैंप की व्यवस्था दुरुस्त करने के निर्देश दिए।
डीईओ ने देवकी नंदन स्कूल में आयोजित बैठक में 26 बिन्दुओं पर चर्चा की। इसमें प्रमुख चर्चा आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर रही। इसके अलावा गणवेश वितरण, पुस्तक वितरण, स्कूलों की हर माह ऑडिट, पेंशन प्रकरणों का निराकरण, न्यायालयीन आदेशों का पालन, पौधरोपण और उनकी सुरक्षा का दायित्व बच्चों को देने सहित अन्य विषय थे।

व्यवसथा के संबंध में ली जानकारी
पढ़ाई, स्कूलों चल रही योजनाओं और व्यवस्था की समीक्षा की गई। जरूरीआवश्यक दिशा निर्देश दिए गए हैं।
आरएन हीराधर, डीईओ

रायपुर से आई टीम ने किया स्कूलों में लगे कम्प्यूटर का ऑडिट - शनिवार को रायपुर से आई सीए की टीम ने आरएनएस योजना के तहत स्कूलों को आबंटित पैसे से खरीदे गए कम्प्यूटर के बिल की जांच की। साथ ही प्रभारियों को आ रही दिक्कतों के निराकरण के विषय में बताया। शनिवार को मस्तूरी और बिल्हा ब्लॉक के 80 स्कूलों के लिए खरीदी किए कम्प्यूटर और सामाग्रियों की जांच करने रायपुर से दो सदस्यीय टीम बिलासपुर पहुंची। टीम ने पं. देवकी नंदन स्कूल सभागार में 80 स्कूलों के प्रभारियों से बात की। जांच टीम में सीए दुर्गा कुशवाहा और उनके असिस्टेंट शामिल थे। पहले बिल्हा व मस्तूरी के स्कूलों की ऑडिट की गई। रविवार को तखतपुर के स्कूल में तखतपुर और कोटा ब्लॉक के लिए खरीदे गए कम्प्यूटर के दस्तावेजों की जांच की जाएगी। सोमवार को टीम पेंड्रा, गौरेला और मरवाही के अंतर्गत आने वाले स्कूलों की जांच की जाएगी।

10 को शहर बंद कराने कांग्रेस ने व्यापारियों से मांगा समर्थन
बिलासपुर. अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के निर्देश पर 10 सितंबर को डीजल, पेट्रोल व रसोई गैस में मूल्य वृद्धि के विरोध में भारत बंद का ऐलान किया है। जिलाध्यक्ष विजय केशरवानी ने बताया, प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष भूपेश बघेल के निर्देशानुसार बंद को सफल बनाने के लिए सभी व्यापारी संगठनों, डीजल पेट्रोल, गैस वितरकों व सामाजिक संगठनों से संपर्क कर उनका सहयोग प्राप्त किया जाएगा। प्रदेश कांग्रेस कमेटी से प्राप्त निर्देश के अनुसार भारत बंद का समय सुबह 9 बजे से दोपहर 3 बजे तक का रहेगा। इसके लिए सभी ब्लॉक अध्यक्ष, जिला कांग्रेस कमेटी के समस्त पदाधिकारी, वरिष्ठ कांग्रेसजन, पार्षद, महिला कांग्रेस, सेवा दल, युवा कांग्रेस, एनएसयूआई व समस्त प्रकोष्ठ के अध्यक्षों व पदाधिकारियों से आग्रह किया गया है कि वे अपने-अपने ब्लॉक में बंद को सफल बनाने के लिए आवश्यक तैयारी करें। बंद को सफल बनाने अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के सचिव एवं छत्तीसगढ़ प्रभारी चंदन यादव विशेष रूप से बिलासपुर जिले में उपस्थित रहेंगे।

MP/CG लाइव टीवी

Ad Block is Banned