नए सीएम भूपेश गुरु घासीदास कार्यक्रम में शामिल होने आ सकते हैं मुंगेली के लालपुर

गुरुघासी दास जयंती के अवसर पर तीन दिवसीय मेला आयोजित किया जाता है।

By: Amil Shrivas

Published: 18 Dec 2018, 12:27 PM IST

बिलासपुर. कांग्रेस के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल गुरुघासीदास जयंती कार्यक्रम में शामिल होने मुंगेली के (लालपुर) अमर टापू आ सकते हैं। बघेल शपथ लेने के पहले अमर टापू समिति के सदस्यों को कार्यक्रम में शामिल का आश्वासन दिया था। लेकिन सोमवार को लगातार बारिश होने के कारण समिति के सदस्यों ने कार्यक्रम को आगे बढ़ाकर 20 दिसम्बर कर दिया है। इस दिन तीन दिवसीय कार्यक्रम का समापन होता है। मुंगेली से 10 किलोमीटर दूर लालपुर गांव में अमर टापू समिति द्वारा गुरुघासी दास जयंती के अवसर पर तीन दिवसीय मेला आयोजित किया जाता है।

मेले में प्रदेश भर के लोग आते हैं। राजनीतिक दृष्टि इस मेले को काफी महत्पूर्ण माना जाता है। यहां प्रदेश भर के सतनामी समाज के प्रमुख भी आते हैं। जिसका लाभ पार्टी के नेताओं को मिलता है। समिति के अध्यक्ष दुर्गा बघेल ने बताया 1996 से मेले का आयोजन किया जाता है। 18 से 20 दिसंबर तक याने तीन दिन भव्य कार्यक्रम रहता है। प्रदेश और आसपास सभी वर्ग के लोग मेला में आते हैं। इस कार्यक्रम में प्रदेश के प्रथम मुख्यमंत्री अजीत जोगी तीन बाए आ चुके हैं। इसके बाद मुख्यमंत्री रहते डॉ. रमन सिंह,विधान सभा अध्यक्ष रहते धरमलाल कोशिक,बृजमोहन अग्रवाल आए थे।

वहीं 2015 टीएस सिंहदेव और भूपेश बघेल पहुंच चुके हैंं। दुर्गादास बघेल ने बताया 16 दिसम्बर को भूपेश बघेल सहित अन्य कांग्रेस नेता को 18 दिसम्बर को उद्घाटन कार्यक्रम में शामिल होने के लिए आमंत्रित किया था उन्होंने 18 दिसम्बर को आने का आश्वासन भी दिया था। लेकिन 17 दिसम्बर को दिन भर बारिश होने के कारण मेला की तैयारी अस्त व्यस्त हो गयी है। अब नए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को 20 दिसम्बर समापन कार्यक्रम में शामिल होने के लिए आमंत्रित करने के लिए रायपुर आए हैं। लेकिन शपथ कार्यक्रम के बाद रात में मिलने का समय मिला है। इनके साथ प्रदेश महामंत्री अटल श्रीवास्तव, प्रदेश प्रवक्ता अभयनारायण राय सहित अन्य लोग उपस्थित थे।

Amil Shrivas
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned